Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं कांग्रेस प्रत्याशी KL Sharma? जो अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

किशोरी लाल शर्मा मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं. साल 1983 में वो पहली दफा राजीव गांधी के साथ अमेठी के दौरे पर आए थे.

Latest News
कौन हैं कांग्रेस प्रत्याशी KL Sharma? जो अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Kishori Lal Sharma, The Congress Nominee For Amethi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने अमेठी (Amethi) की लोकसभा सीट से केएल शर्मा (KL Sharma) को प्रत्यशी बनाया है. इस सीट पर परंपरागत तरीके से राहुल गांधी कांग्रेस के प्रत्याशी हुआ करते थे. पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल को इस सीट पर शिकस्त का सामना करना पड़ा था. उन्हें ये शिकस्त बीजेपी की नेता स्मृति ईरानी से मिली थी. वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी की सीट पर राहुल ने स्मृति ईरानी को हराया था. इन सारे राजनीतिक उठापटक के बीच अब ये जानना बेहद जरूरी हो गया है कि अमेठी से कांग्रेस के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा कौन हैं?

किशोरी लाल शर्मा का राजनीतिक सफर
किशोरी लाल शर्मा जिन्हें लोग केएल शर्मा के नाम से भी जानते हैं. किशोरी कांग्रेस के पुराने कैडर हैं. पार्टी के एक कार्यकर्ता के तौर पर रायबरेली में सोनिया गांधी के लिए काम करते थे. गांधी परिवार के साथ उनके नजदीकी संबंध हैं. किशोरी लाल शर्मा मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं. साल 1983 में वो पहली दफा राजीव गांधी के साथ अमेठी के दौरे पर आए थे. उसके बाद से उनका सियासी तौर पर यहां आना-जाना लगा रहा. 90 के दशक में वो स्थायी तौर पर यहां रहने लगे. 1991 से पहले तक वो इस सीट पर राजीव गांधी का संसदीय कार्य देखते थे. राजीव गांधी की मृत्यु होने के बाद वो इस सीट से जीतने वाले हर कांग्रेसी  सांसद के लिए काम करने लगे.

पार्टी में उनका कद
किशोरी बिहार कांग्रेस के प्रभारी के तौर पर भी काम कर चुके हैं. उनकी पहचान एक जमीन से जुड़े नेता के तौर पर होती है. वो एआईसीसी और पंजाब कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement