Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कुरूक्षेत्र की लडवा या करनाल... हरियाणा की किस सीट से चुनाव लड़ेंगे CM नायब सिंह सैनी?

Haryana assembly elections: मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि सीईसी की बैठक के दौरान सभी सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई और दो दिन बाद फिर अगली बैठक होगी.

Latest News
कुरूक्षेत्र की लडवा या करनाल... हरियाणा की किस सीट से चुनाव लड़ेंगे CM नायब सिंह सैनी?

Haryana floor test live:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कुरूक्षेत्र की लडवा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. जबकि सीएम नायम सिंह सैनी ने कहा, ‘मैं करनाल से भी चुनाव लड़ूंगा, आप लोग चिंता न करें.’ जब सैनी से पूछा गया कि क्या वह दो सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे तो मुख्यमंत्री ने सीधा जवाब देने से बचते हुए कहा, ‘मैं करनाल से चुनाव लडूंगा.’ 

हरियाणा में 1 अक्टूबर विधानसभा चुनाव होना है. बीजेपी रविवार तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. बडौली से दिल्ली में जब पूछा गया था कि मुख्यमंत्री कहां से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा था, ‘मुख्यमंत्री साहब लडवा से चुनाव लड़ेंगे.’ सैनी फिलहाल करनाल सीट से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं. उससे पहले वह 2019 से 2024 तक कुरूक्षेत्र से सांसद थे.

हालांकि, बड़ौली ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया था कि क्या सैनी करनाल से भी चुनाव लड़ेंगे. फिलहाल लडवा सीट से कांग्रेस के मेवा सिंह विधायक हैं. वहीं करनाल में रोड शो कर रहे सीएम सैनी से पूछा गया कि आप लडवा से चूनाव लड़ रहे हैं, तो उन्हों तपाक कहा, ‘किसने ऐसा कहा?’ जब उनसे कहा गया कि बड़ौली ने ऐसा कहा है तो मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उन्होंने ऐसा कब कहा?’ 

सैनी ने कहा, ‘वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हैं. उनके पास मुझसे अधिक जानकारी है.’ उन्होंने स्पष्ट किया कि उम्मीदवारों पर अंतिम निर्णय पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व लेगा. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के वास्ते पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बैठक की थी. पार्टी हरियाणा में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के लिए कोशिश में जुटी है.

बड़ौली ने कहा कि सीईसी की बैठक के दौरान सभी सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई और दो दिन बाद फिर अगली बैठक होगी. बड़ौली ने जुलाई में भाजपा की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष का पदभार संभाला था. उन्होंने कहा कि पहली सूची में कुछ उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. 

मार्च में भाजपा ने मनोहरलाल खट्टर को हटाकर ओबीसी नेता सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया था. खट्टर बाद में करनाल से लोकसभा चुनाव जीते और वह अब केंद्रीय मंत्री हैं. जब सैनी ने मुख्यमंत्री के रूप में खट्टर की जगह ली थी तब वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष थे और कुरूक्षेत्र से पार्टी के सांसद थे. बाद में उन्होंने करनाल से विधानसभा उपचुनाव जीता. करनाल विधानसभा सीट खट्टर ने खाली की थी. हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक अक्टूबर को एक चरण में चुनाव होंगे और चार अक्टूबर को परिणाम की घोषणा की जाएगी. (इनपुट-PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement