Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Land For Job Scam: कल गई सत्ता आज ED के रडार पर लालू यादव, लैंड फॉर जॉब स्कैम में पूछताछ शुरू

ED Questioning Lalu Yadav: लालू यादव की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. बिहार में सत्ता गंवाने के बाद अब पूरा परिवार प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर है. ईडी की एक टीम सोमवार को आरजेडी सुप्रीमो से लैंड फॉर जॉब केस में पूछताछ करने वालीहै.

Latest News
Land For Job Scam: कल गई सत्ता आज ED के रडार पर लालू यादव, लैंड फॉर जॉब स्कैम में पूछताछ शुरू

Lalu Yadav Land For Job Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार में राजनीतिक बदलाव और उठा-पटक के बीच लालू यादव पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है. रविवार को नीतीश कुमार ने एनडीए के साथ सरकार बना ली है. दूसरी ओर आरजेडी सुप्रीमो हार मानने के मूड में नहीं दिख रहे हैं और उन्होंने दावा किया है कि बहुमत उनके पास है. हालांकि, इस बीच सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के पटना जोनल दफ्तर ने लालू यादव से लैंड फॉर जॉब केस में पूछताछ के लिए बुलाया है. सूत्रों का कहना है कि लालू ने पूछताछ के लिए जाने पर सहमति दी है. इस केस में ईडी ने चार्जशीट दाखिल की है जिसमें राबड़ी देवी समेत उनकी दो बेटियों मीसा भारती और हेमा यादव का भी नाम शामिल है.

लालू प्रसाद यादव से ईडी के जोनल दफ्तर में पूछताछ होनी है. जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव पूछताछ के लिए जाने पर सहमति दी है. चारा घोटाला मामले में पहले ही आरजेडी प्रमुख दोषी करार दिए जा चुके हैं और फिलहाल स्वास्थ्य कारणों से जमानत पर बाहर हैं. जमीन के बदले नौकरी घोटाले में लालू के साथ उनकी पत्नी और दो बेटियों का नाम भी चार्जशीट में है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ईडी का शिकंजा उनके पूरे परिवार पर कसता जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 'सुशासन बाबू, कुर्सी कुमार, पलटूराम', कैसे नीतीश को मिले इतने नाम?

चार्जशीट में लालू परिवार पर गंभीर आरोप
चार्जशीट में यह भी जिक्र है कि राबड़ी देवी ने इससे मिले पैसों से तेजस्वी यादव को दिल्ली में बंगला खरीदकर दिया है. यह दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का वही बंगला है जिसे तेजस्वी ने अमित कात्याल से खरीदा था. कात्याल फिलहाल इस केस में जेल की सलाखों के पीछे हैं लेकिन उनके लालू के परिवार के सदस्यों से करीबी संबंध के प्रमाण मिले हैं. पैसों के लेन-देन के प्रमाण मिलने का जिक्र भी चार्जशीट में किया गया है. 

यह भी पढ़ें: Bihar: कैबिनेट बैठक, विभागों का बंटवारा, नई सरकार के लिए बड़ा दिन  

चार्जशीट में है लालू के परिवार के सदस्यों और करीबियों के नाम
दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले की सुनावई शनिवार को हुई है. ईडी की ओर से चार्जशीट फाइल होने की जानकारी भी कोर्ट को दी गई. ईडी ने अपनी पहली चार्जशीट में राबड़ी यादव, हेमा यादव, मीसा भारती, अमित कात्याल, ह्रदयानंद चौधरी और कुछ दूसरे लोगों का नाम शामिल किया है. लालू पहले ही सजायाफ्ता हैं और उनके चुनाव लड़ने पर रोक है. ऐसे में इस मामले की जांच के साथ तेजस्वी यादव और मीसा भारती का राजनीतिक भविष्य भी जुड़ा हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement