Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Salman Khan Firing Case में चार्जशीट दाखिल, पुलिस ने बताया कैसे थी फिल्म स्टार को मारने की प्लानिंग, पढ़ें 5 पॉइंट्स

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को कई बार जान से मारने की धमकी मिली है. इस मामले में अब पनवेल पुलिस ने एक और खास जानकारी साझा की है.

Latest News
Salman Khan Firing Case में चार्जशीट दाखिल, पुलिस ने बताया कैसे थी फिल्म स्टार को मारने की प्लानिंग, पढ़ें 5 पॉइंट्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की हत्या की साजिश को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. इस जानकारी के मुताबिक, अभिनेता सलमान खान की हत्या के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पाकिस्तान से AK-47 राइफलें मंगवाई थीं. पनवेल पुलिस की तरफ से दाखिल की गई चार्जशीट के मुताबिक, सलमान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की प्लानिंग थी. ये हमला किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान किया जाता या फिर तब जब सलमान पनवेल वाले फार्महाउस में होते. 

350 पन्नों की चार्जशीट
पनवेल पुलिस के मुताबिक, जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान पर हमले के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी. 350 पन्नों की चार्जशीट पिछले हफ्ते मजिस्ट्रेट कोर्ट में दाखिल की गई. इस चार्जशीट में ये सभी खुलासे किए गए हैं.

चार्जशीट की 5 अहम बातें
1. चार्जशीट में पांच आरोपियों के दिखल हैं: धनंजय तापसिंह उर्फ अजय कश्यप (28), गौतम विनोद भाटिया (29), वासपी महमूद खान उर्फ चीना (36), रिजवान हसन उर्फ जावेद खान (25), और दीपक हवासिंह उर्फ जॉन वाल्मिकी (30). पुलिस ने IPC की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 115 (उकसाना) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है.


ये भी पढ़ें-नए कानून के तहत बिहार के इस थाने में दर्ज हुई पहली FIR, जानें क्या है मामला  


 

2. अप्रैल की शुरुआत में, पनवेल पुलिस के इंस्पेक्टर नितिन ठाकरे को खुफिया इनपुट मिला कि बिश्नोई गैंग सलमान खान पर हमला करने की प्लानिंग कर रही है. जांच में सामने आया कि बिश्नोई ने सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी.

3. बिश्नोई गैंग एक WhatsApp ग्रुप का इस्तेमाल कर रहा था जिसमें 15-16 जुड़े थे. इनमें कनाडा में रहने वाला लॉरेंस का कजन अनमोल, गोल्डी बरार, अजय कश्यप, विनोद भाटिया, वासपी महमूद खान उर्फ चाइना और रिजवान हसन खान शामिल थे. ये ग्रपु सलमान पर हमला करने की साजिश करने के लिए बनाया गया था.  

4. पुलिस का कहना है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान को मारने के लिए पाकिस्तान से कई हथियार मंगवाए, जिनमें AK-47 राइफलें भी शामिल हैं. चार्जशीट के अनुसार, सिंगर मूसेवाला की तरह ही सलमान खान की हत्या का प्लान था. 

5. चार्जशीट के अनुसार, पुलिस ने पाकिस्तान के सुखा शूटर और डोगर की पहचान कर ली है. ये दोनों AK-47, M16 या M5 जैसे अत्याधुनिक हथियार सप्लाई करने वाले थे. कश्यप ने खान के पनवेल फार्महाउस के पास एक घर किराए पर लिया था ताकि इलाके को समझ सके. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement