Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Exit Poll 2024: आ गया एक्जिट पोल का पहला आंकड़ा, जानें कहां BJP मार रही है बाजी, तो किन राज्यों में INDIA गठबंधन को बढ़त

Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के विए सातों फेज की वोटिंग हो चुकी है और अब तक की एक्जिट पोल भी सामने आ चुके हैं. कौन से एक्जिट पोल में किसकी सरकार बनती दिख रही है, देखें यहां. 

Latest News
Exit Poll 2024: आ गया एक्जिट पोल का पहला आंकड़ा, जानें कहां BJP मार रही है बाजी, तो किन राज्यों में INDIA गठबंधन को बढ़त

Exit Poll 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Eletions 2024) के लिए सात चरणों में वोटिंग हुई है. अब 4 जून को नतीजे आने वाले हैं. इससे पहले अलग-अलग सर्वे एजेंसियों और मीडिया समूह की ओर से एक्जिट पोल के दावों का दौर भी शुरू हो गया है. 543 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो चुकी है. इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के हाथ सत्ता की चाबी लगेगी या फिर एनडीए (NDA) ही वापसी करेगी, देखें एक्जिट पोल में अनुमान क्या बता रहे हैं. 

- रिपब्लिक टीवी मैट्रिज और पीमारक्यू के एग्जिट पोल (Exit Poll 2024) में  भाजपा को 353 से 368 सीटें वहीं इंडिया गठबंधन को 118 से 133 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. अन्य के खाते में 43 से 48 सीटें मिलने का अनुमान है. 


यह भी पढ़ें: Gorakhpur में वोट देकर निकले Ravi Kishan ने पीएम मोदी को लेकर ये क्या कह दिया? वीडियो हुआ Viral 


- Times Now ETG के एग्जिट पोल में भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. इसके मुताबिक, NDA को 284 सीटें, इंडिया अलायंस को 115 सीटें और अन्य को 44 सीटें मिल सकती हैं.

- मैट्रिज के एक्जिट पोल में NDA को उत्तर प्रदेश में 67 से 74 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. बंगाल में भी बीजेपी को 21 से 25 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. 

- मैट्रिज के एक्जिट पोल में दिल्ली में INDIA गठबंधन के लिए अच्छे संकेत आए हैं. इंडिया अलायंस को 0-2 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, जबकि बीजेपी को 5-7 सीटें मिल सकती हैं.


यह भी पढ़ें: DNA Exclusive :'पॉलिटिक्स इज नॉट माई कप ऑफ टी.' लोकसभा चुनाव पर बोले गुरप्रीत गुग्गी


- रिपब्लिक टीवी मैट्रिज और पीमारक्यू के एग्जिट पोल में बिहार में भी NDA को बढ़त का अनुमान दिख रहा है. बिहार में एनडीए के खाते में 33-37 सीटें जा सकती हैं जबकि विपक्षी दलों को 0-3 सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है.

-INDIA TV+CNX पोल में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 1 और बीजेपी को 28 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement