Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: '4 चरणों में ही मोदी को मिल गया बहुमत, अब 400 पार की लड़ाई', अमित शाह का दावा

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'ममता बनर्जी बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के क्रियान्वयन को कभी नहीं रोक सकतीं क्योंकि यह केंद्र सरकार का कानून है.'

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: '4 चरणों में ही मोदी को मिल गया बहुमत, अब 400 पार की लड़ाई', अमित शाह का दावा

Amit Shah (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के बनगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया है कि चौथे चरण में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुमत का आंकड़ा प्राप्त कर चुके हैं. अब लड़ाई 400 पार के लिए है. उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत के विकास और गौरव की यात्रा निर्बाध रूप से जारी रहेगी. शाह ने बंगाल के लोगों से आग्रह किया कि वो 400 पार सीट जिताने में बीजेपी का सपोर्ट करें.

अमित शाह ने कहा, 'लोकसभा चुनाव के चार चरणों के मतदान पूरे हो गए हैं. इनमें 380 सीटों पर चुनाव हुआ है. इनमें पश्चिम बंगाल की 18 सीटें भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि 380 में से पीएम मोदी 270 सीटों पर बहुमत प्राप्त कर चुके हैं. अब लड़ाई 400 पार करने की है.'

CAA के तहत मतुआ समाज को मिलेगी नागरिकता
अमित शाह ने मतुआ समुदाय की नागरिकता को लेकर चिंताओं को दूर करने के प्रयास के तहत मंगलवार को आश्वासन दिया कि समुदाय के सदस्यों को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के तहत नागरिकता मिलेगी. शाह ने इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर इसके बारे में अफवाह फैलाने का आरोप भी लगाया.


ये भी पढ़ें- दिल्ली शराब नीति मामले में AAP को बनाया जाएगा आरोपी, ED की अगली चार्जशीट में होगा नाम


'शरणार्थी को भारत की नागरिक लेने से कोई नहीं रोक सकता'
शाह ने मतुआ समुदाय के गढ़ बनगांव में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'ममता बनर्जी बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के क्रियान्वयन को कभी नहीं रोक सकतीं क्योंकि यह केंद्र सरकार का कानून है. दुनिया की कोई भी ताकत मेरे शरणार्थी भाइयों को भारत का नागरिक बनने से नहीं रोक सकती. ये मोदी जी का वादा है. ममता बनर्जी को यह याद रखना चाहिए कि नागरिकता केंद्र सरकार के विशेष अधिकार के अंतर्गत है, न कि राज्य सरकारों के अधीन.

उन्होंने सीएए के बारे में झूठ बोलने और अफवाह फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि ममता बनर्जी यह झूठ बोल रही हैं कि जो कोई भी सीएए के तहत नागरिकता के लिए आवेदन करेगा, उसे समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. मैं मतुआ समुदाय के लोगों को आश्वस्त करने आया हूं कि किसी को कोई परेशानी नहीं होगी. आपको नागरिकता मिलेगी और आप देश में सम्मान के साथ रह सकेंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement