Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nitish Kumar PM Modi Meeting: लोकसभा चुनाव नतीजे से पहले पीएम मोदी से मिले नीतीश, दिल्ली आने की है तैयारी? 

Nitish Kumar PM Modi Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आने वाले हैं. उससे पहले ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच गए हैं. 

Latest News
Nitish Kumar PM Modi Meeting: लोकसभा चुनाव नतीजे से पहले पीएम मोदी से मिले नीतीश, दिल्ली आने की है तैयारी? 

दिल्ली में PM Modi से मिले नीतीश कुमार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के नतीजे आने से पहले ही राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार सोमवार को दिल्ली पहुंच गए हैं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से उनके आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की है. नीतीश की एक बैठक गृहमंत्री अमित शाह के साथ भी होने वाली है. एग्जिट पोल में इस बार जेडीयू को कुछ सीटों के नुकसान का अनुमान दिखाया गया है. इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद यह बिहार के सीएम की दिल्ली आने की तैयारी है. 

दिल्ली की सियासत में सक्रिय होंगे PM Modi 
नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को ज्यादातर एग्जिट पोल में नुकसान दिखाया गया है. अगर अनुमान नतीजों में बदलते हैं, तो यह जेडीयू और नीतीश के राजनीतिक भविष्य के लिए बड़ी चुनौती होगी. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में अपनी कमजोर होती स्थिति की वजह से नीतीश कुमार राज्यसभा के रास्ते केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह बना सकते हैं. उनके पास केंद्रीय मंत्री के तौर पर काम करने का अनुभव भी है.


यह भी पढ़ें: एग्जिट पोल से चीन और पाकिस्तान में भी हलचल, जानें क्या कह रहा विदेशी मीडिया


राजनीतिक गलियारों में उन्हें राज्यपाल से लेकर उप-राष्ट्रपति बनाए जाने पर भी कयास लगाए जाते रहे हैं. हालांकि, अब तक इस बारे में कोई पुष्ट सूचना नहीं है. नीतीश की दिल्ली यात्रा पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि यह सामान्य औपचारिक मुलाकात है. सहयोगी दलों के नेता आपस में मिलते-जुलते रहते हैं. 


यह भी पढ़ें: Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आंतकियों से मुठभेड़, 2 दहशतगर्द ढेर  


राज्यसभा में जाने का दे चुके हैं हिंट 
नीतीश कुमार ने अब तक बिहार की सियासत छोड़ने को लेकर कभी खुलकर कुछ नहीं कहा है. हालांकि, उनके बयानों को आधार बनाकर कयास लगाए जाते रहे हैं. कुछ महीने पहले उन्होंने अपने सार्वजनिक जीवन को लेकर कहा था कि उन्होंने लोकसभा सांसद, बिहार के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री की जिम्मेदारी निभाई है, लेकिन अब तक राज्यसभा नहीं जा सके हैं. इसके बाद भी कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश एक बार फिर दिल्ली की सियासत में सक्रिय हो सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement