Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi Membership: बहाल हो गई राहुल गांधी की सांसदी, कांग्रेस पार्टी में जश्न का माहौल

Rahul Gandhi Loksabha MP: लोकसभा सचिवालय ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी की सदस्यता को बहाल कर दिया है.

Rahul Gandhi Membership: बहाल हो गई राहुल गांधी की सांसदी, कांग्रेस पार्टी में जश्न का माहौल

राहुल गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए खुशखबरी लाया है. मोदी सरनेम केस में दो साल की सजा पर रोक लगने के बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की सदस्यता बहाल कर दी है. अब वह संसद के मानसून सत्र में भी हिस्सा ले सकते हैं. इसी केस में राहुल गांधी को दोषी पाया गया था और सूरत की एक अदालत ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए सजा पर रोक लगा दी थी कि इस मामले में अधिकतम सजा देने की कोई वजह कोर्ट ने नहीं बताई थी.

लोकसभा सचिवालय ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि  4 अगस्त 2023 को सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश जारी किया है उसके मुताबिक, केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल की जाती है. बता दें कि 24 मार्च 2023 को राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त कर दी गई थी क्योंकि उन्हें दो साल की सजा हो गई थी. नियमों के मुताबिक, दो साल की सजा होते ही विधायकी या सांसदी खत्म हो जाती है और चुनाव लड़ने पर भी 6 साल के लिए रोक लग जाती है.

यह भी पढ़ें- उद्धव का मोदी को चैलेंज, 'हिम्मत है तो बिलकिस बानो से राखी बंधवाएं'

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरू किया जश्न
राहुल गांधी की सांसदी बहाल होते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 10 जनपथ मार्ग के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया है. ढोल और नगाड़े बजाकर कांग्रेस कार्यकर्ता खुशी जता रहे हैं और इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं. इससे पहले कांग्रेस नेताओं ने उम्मीद जताई थी राहुल गांधी जल्द ही संसद में लौटेंगे और सदन की कार्यवाही में भी भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें- स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, 'देश को लूट रही हैं मठ गद्दी, राज गद्दी और सेठ की गद्दी'

बता दें कि 2004 में पहली बार सांसद बने राहुल गांधी लगातार 19 सालों से सांसद हैं. वह तीन बार यूपी की अमेठी तो चौथी बार केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद बने हैं. 2019 में वह अमेठी से चुनाव हार गए थे. सांसदी जाने के बाद उन्हें अपना सरकारी बंगला भी खाली करना पड़ा था. अब उम्मीद जताई जा रही है कि राहुल गांधी को अपना बंगला भी फिर से मिल जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement