Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucknow Airport पर रेडियोएक्टिव मटेरियल लीक होने से मचा हड़कंप, 2 कर्मचारी बेहोश

उत्तर प्रदेश के लखनऊ एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब टर्मिनल तीन पर रेडियोएक्टिव मटेरियल लीक हो गया. एयरपोर्ट पर बीप का साउंड बजते ही एयरपोर्ट खाली करा लिया गया. दो कर्मचारी बेहोश हो चुके हैं.

Latest News
Lucknow Airport पर रेडियोएक्टिव मटेरियल लीक होने से मचा हड़कंप, 2 कर्मचारी बेहोश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के चौधरी चरण सिंसह (अमौसी) एयरपोर्ट  के कार्गो टर्मिनल पर रेडियोएक्टिव मटेरियल के लीक होने का मामला सामने आया है. रेडियोएक्टिव मटेरियल के लीक होते ही एयरपोर्ट पर सुरक्षा अलार्म बजने लगा. लखनऊ के कार्गो एरिया में ये एलिमेंट मिलने से हड़कंप मच गया. कार्गो एरिया को खाली करा लिया गया है.  एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर NDRF और CISF के जवानों को तैनात कर दिया गया है. 1.5 किमी का एरिया खाली कराया गया है. लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है. 
 
लखनऊ एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल पर कैंसर की रेडियोएक्टिव दवा लीक हो गई. इसके बाद सुरक्षा उपकरणों का अलार्म बजने लगा. इससे इलाके में हड़कंप मच गया. तो वहीं, इस घटना में कार्गो एरिया में स्कैनिंग में लगे दो कर्मचारियों के भी बेहोश होने की खबर आ रही है.  रेडियोएक्टिव मटेरियल की जद में आने वाले लोगों को रोका गया है. उनकी पूरी जांच के बाद ही जाने की अनुमति मिलेगी. दरअसल, रेडियोएक्टिव रेडिएशन दिखाई नही देता, लेकिन काफी खतरनाक होता है.

सामान की स्कैनिंग के दौरान बजा अलार्म
एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, शनिवार को एक फ्लाइट लखनऊ से गुवाहटी जा रही थी. लखनऊ एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर स्कैनिंग के दौरान मशीन ने बीप किया. कैंसर रोधी दवाएं लकड़ी के बॉक्स में पैक थीं, जिसमें रेडियोएक्टिव मटेरियल का इस्तेमाल होता है. रेडियोएक्टिव मटेरियल लीक हो गया. अलार्म बजते ही सुरक्षा एजेंसियों को सूचना दी गई. आनन-फानन में एनडीआरएफ और सीआईएसएफ के जवानों को भी बुला लिया गया. सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत एरिया को खाली कराया. मामले की जांच चल रही है.  


यह भी पढ़ें- Agra-Lucknow Expressway पर उन्नाव में 8 दिन में दूसरा बड़ा हादसा, ट्रक में पीछे से घुसी हाई स्पीड स्कॉर्पियो, 5 लोगों की मौत


 

फ्लोरीन गैस के रिसाव से दो कर्मचारी बेहोश
लखनऊ एयरपोर्ट प्रवक्ता ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे कार्गो एरिया में सिक्योरिटी अलार्म बजने लगा. फ्लोरीन गैस के रिसाव की खबर सामने आई थी. फ्लोरीन एक रेडियोएक्टिव गैस है.  गैस के रिसाव से दो कर्मचारियों के बेहोश होने की खबर आ रही है. सभी लोगों को एयरपोर्ट से दूर रहने को कहा गया है. हालांकि, अब अधिकारियों का कहना है कि गैस के रिसाव को रोक लिया गया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement