Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लुधियाना गैस कांड: 3 परिवारों के ही 10 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान, पढ़ें अब तक क्या-क्या हुआ

Ludhiana Gas Leak Update: लुधियाना में गैस लीक के चलते 11 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें 3 परिवार के 10 लोगों की जान गई है. एक व्यक्ति की पहचान होना बाकी है.

लुधियाना गैस कांड: 3 परिवारों के ही 10 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान, पढ़ें अब तक क्या-क्या हुआ

Ludhiana Gas Leak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब के लुधियाना शहर में गैस लीक से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है. इसमें से 10 लोग तीन अलग-अलग परिवारों के हैं. 11वें शख्स की पहचान अभी नहीं हो पाई है. घटनास्थल पर स्थानीय प्रशासन, पुलिस, मेडिकल टीम और एनडीआरएफ मौजूद है. हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार के लिए पंजाब सरकार ने 2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. इसके अलावा, घायलों के इलाज के लिए मेडिकल सहायता और उन्हें 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान कर दिया गया है.

लुधियाना की डिप्टी कलेक्टर सुरभि मलिक ने इस हादसे की जानकारी देते हुए कहा, 'सुबह हमें पता चला कि कुछ लोग बेहोश होकर गिर गए हैं. एनडीआरएफ, जिला प्रशासन, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड, मेडिकल टीम और अन्य टीमें मौजूद हैं. सरकार ने मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. मैनहोल से सैंपल लेकर जांच की जा रही है कि गैस लीक कहां से हुआ.'

यह भी पढ़ें- लुधियाना गैस लीक: परिजन बेहाल, इलाका सील, अब तक 11 की मौत, पढ़ें अब तक के अपडेट

कौन हैं गैस लीक हादसे में जान गंवाने वाले लोग?
हादसे में जान गंवाने वालों में ग्यासपुरा में आरती क्लीनिक चलाने वाले कविलाश, उनकी पत्नी वर्षा और उनके तीन बच्चे कल्पना (16), अभय (13) और आर्यन (10) हैं. यह परिवार मूल रूप से बिहार का रहने वाला था लेकिन ये लोग पिछले 30 साल से पंजाब में ही रह रहे थे. दूसरा परिवार गोयल किराना स्टोर चलाने वाले सौरव गोयल का है. इस परिवार से सौरव गोयल, उनकी पत्नी प्रीति और मां कमलेश गोयल की मौत हो गई है. इसके अलावा सौरव के भाई गौरव अस्पताल में भर्ती है. यह परिवार यूपी के अलीगढ़ का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें- कर्ज नहीं चुका पा रही थी महिला, 40 साल के दबंग ने उसकी 11 साल की बेटी से कर ली शादी

तीसरा परिवार नवनीत कौर का है जो ग्यासपुरा की सम्राट कॉलोनी के पास वाली मस्जिद के पास आरती स्टील में अकाउंटेंट के तौर पर काम करते थे. गैस लीक में नवनीत कौर और उनकी पत्नी नीतू की मौत हो गई. नवनीत के भाई नितिन अस्तपात में भर्ती हैं. ये भी बिहार के रहने वाले हैं और पिछले 20 सालों से लुधियाना में रह रहे हैं. इनके माता-पिता बिहार की राजधानी पटना में हैं. 25 साल के एक मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement