Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लुधियाना के ग्यासपुरा में लीक हुई गैस से अब तक 11 की मौत, NDRF की टीम मौजूद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Ludhiana Gas Leak Updates: लुधियाना के एक इंडस्ट्रियल इलाके में गैस लीक के चलते कई लोगों की जान चली गई है. पूरा इलाका सील कर दिया गया है.

लुधियाना के ग्यासपुरा में लीक हुई गैस से अब तक 11 की मौत, NDRF की टीम मौजूद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Ludhiana Gas Leak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब के लुधियाना शहर के ग्यासपुरा इलाके में गैस लीक (Ludhiana Gas Leak) की घटना सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक 11 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग जहरीली गैस की वजह से बेहोश हो गए हैं. हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच रही है. इलाके को सील किया जा रहा है और प्रभावित इलाके में लोगों को जाने से रोका जा रहा है. एनडीआरएफ, पुलिस, स्थानीय प्रशासन और मेडिकल टीम घटनास्थल पर मौजूद है.

फिलहाल यह नहीं पता चल पाया है कि गैस किस जगह से लीक हुई है. पुलिस का कहना है कि अब तक 11 लोगों की मौत हुई है और 5 से 6 लोग बेहोश हो गए हैं. बेहोश हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. एक रेस्क्यू टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया है. इसके अलावा, डॉक्टर और एंबुलेंस भी मौके पर मौजूद है.

यह भी पढ़ें- गुड़ समझकर महिला ने फोड़ा बम, बक्सर में जोरदार धमाका, इलाके में हड़कंप

गैस लीक के बाद मच गई भगदड़
पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि गैस कहां से लीक हुई और यह कितनी खतरनाक है. हादसे वाली जगह पर मौजूद रहे लोगों का कहना है कि एक फैक्ट्री से गैस लीक होने पर लोगों के बीच भगदड़ मच गई. हादसे के बाद लोग भागकर वहां से दूर चले गए. अब घटनास्थल पर पुलिस, मेडिकल और दमकल की टीमें मौजूद हैं. लोगों को बचाने और उन्हें अस्पताल भेजने का काम जारी है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में लड़कियों की लाशों से हो रहा रेप, लोग कब्रों पर लगा रहे ताले, क्या है Necrophilia?

घटनास्थल पर पहुंची लुधियाना वेस्ट की एसडीएम स्वाती का कहना है, 'निश्चित तौर पर यह गैस लीक का मामला ही है. यहां एनडीआरएफ की टीम मौजूद है और लोगों को निकाले का काम किया जा रहा है. अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग बीमार हैं.'

लोग बेहोश, इलाका हुआ सील
घटनास्थल के पास ही रहने वाली एक महिला का कहना है कि हादसे के बाद इलाके को सील कर दिया है और उनके घर के लोग बेहोश हैं. एक और व्यक्ति ने कहा कि उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा है और पता चला है कि उनके घर के लोग बेहोश हो गए हैं. बता दें कि इलाके को सील कर दिए जाने के बाद से पुलिस किसी को अंदर की ओर नहीं जाने दे रही है.

एक चश्मदीद ने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है उनके शरीर नीले पड़ गए हैं और गैस काफी जहरीली है. आप सांस नहीं ले पाओगे. मेरे परिवार के कुछ लोगों की भी जान गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement