Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महाराष्ट्र APMC चुनाव: MVA ने शिंदे और बीजेपी गठबंधन को दिया करारा झटका, NCP ने फिर दिखाया दम

APMC Elections 2023: महाराष्ट्र के APMC चुनावों में महा विकास अघाड़ी ने बंपर जीत हासिल की है. बीजेपी और एकनाथ शिंदे की शिवसेना को इस चुनाव में झटका लगा है.

महाराष्ट्र APMC चुनाव: MVA ने शिंदे और बीजेपी गठबंधन को दिया करारा झटका, NCP ने फिर दिखाया दम

MVA (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इन दिनों महाराष्ट्र की राजनीति खूब चर्चा में है. कभी दावे किए जाते हैं कि अजीत पवार बीजेपी के साथ जा रहे हैं. कभी खबरें आती हैं कि एकनाथ शिंदे नाराज होकर छुट्टी पर चले गए हैं. तमाम खबरों के बीच महा विकास अघाड़ी के सत्ताधारी बीजेपी और एकनाथ शिंदे के गठबंधन को तगड़ा झटका दिया है. कृषि उपज बाजार समिति (APMC) के चुनावों में अघाड़ी ने बंपर जीत हासिल की है. पंकजा मुंडे और रवि राणा जैसे दिग्गजों के इलाके में भी बीजेपी को हार मिली है. वहीं, एनसीपी ने एक बार फिर से साबित किया है कि वह एपीएमसी की इकलौती की चैंपियन है.

एनसीपी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि एमवीए ने उनके गृह क्षेत्र सांगली की सभी 18 सीटों पर जीत दर्ज की है. एपीएमसी की कुल 148 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे शनिवार को घोषित किए गए. गौरतलब है कि एमवीए में एनसीपी, शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस शामिल हैं. एनसीपी नेता धनंजय मुंडे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने भी अपने गृह क्षेत्र पर्ली और नांदेड़ में जीत का दावा किया.

यह भी पढ़ें- 'मैंने भ्रष्टाचार के सारे रास्ते बंद कर दिए, इसलिए मुझे दे रहे गाली', PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना

एनसीपी ने खूब दिखाया दबदबा
बीजेपी समर्थित एक पैनल ने पुणे कृषि उत्पाद बाजार समिति (एपीएमसी) चुनावों में शनिवार को 18 में 13 सीट पर जीत दर्ज की जबकि एनसीपी के सभी चार उम्मीदवारों ने बारामती एपीएमसी चुनावों में जीत हासिल की. एपीएमसी अपने क्षेत्र में कृषि उत्पाद के थोक व्यापार का संचालन करती है. पुणे एपीएमसी में 20 साल बाद चुनाव हुए थे. बीजेपी समर्थित अण्णासाहेब मगर शेतकरी विकास पैनल ने एनसीपी समर्थित अण्णासाहेब मगर को-ऑपरेटिव पैनल के साथ मुकाबले में 13 सीटों पर जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें- 'एनकाउंटर से बचने के लिए अतीक अहमद खुद पर कराना चाहता था हमला', पुलिस का दावा
 
चुनाव नतीजों के बारे में बात करते हुए एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने कहा कि किसानों और कृषि समितियों ने एक अच्छा फैसला दिया. अकोला एपीएमसी में 18 सीट में 11 पर एनसीपी समर्थित पैनल ने जीत हासिल की. वहीं, भाजपा समर्थित पैनल ने पांच सीट पर जीत दर्ज की. उद्धव ठाकरे समूह द्वारा समर्थित एक समूह को भी दो सीट पर जीत मिली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement