Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लोकसभा में तो काम चल गया, पर विधानसभा में... शरद पवार का चुनावी शंखनाद, उद्धव सेना और कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर शरद पवार की ओर से साफ कर दिया गया है कि लोकसभा चुनाव में तो कम सीटों पर चुनाव लड़ लिया लेकिन विधान सभा चुनाव में ऐसा नहीं होगा. साथ ही बारमती विधानसभा सीट को लेकर भी चर्चा हुई है.

Latest News
लोकसभा में तो काम चल गया, पर विधानसभा में... शरद पवार का चुनावी शंखनाद, उद्धव सेना और कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इस साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव पहले राज्य में राजनैतिक पार्टियों द्वारा सियासत शुरू हो गई है. विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार की ओर एमवीए में सीट शेयरिंग को लेकर रूख साफ कर दिया गया है.  शरद पवार ने शुक्रवार (21 जून) की बैठक में एनसीपी कार्यकर्ताओं और नेताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा, ''लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे में हमें ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए थीं. लेकिन मैं दो कदम पीछे हट गया ताकि महाविकास अघाड़ी एकजुट रहे. लोकसभा चुनाव में हमें सफलता इसलिए मिली क्योंकि हम एकजुट रहे.'

शरद पवार ने की दौ बैठकें
बता दें कि शरद पवार ने शुक्रवार को पुणे में दो बैठकें की. जिसमे से पहली बैठक में पार्टी के सभी पदाधिकरी मौजूद रहे. न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार मीटिंग खत्म होने के बाद  NCP (शरद पवार) प्रमुख प्रशांत जगताप ने कहा "बैठक के दौरान हमें बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कम सीटों पर इसलिए चुनाव लड़ा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन बरकरार रहे." जगताप ने कहा कि "शरद पवार ने संकेत दिया कि विधानसभा चुनाव में तस्वीर अलग होगी'. राकांपा (एसपी) प्रमुख ने पुणे, बारामती, मावल और शिरूर लोकसभा के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों की स्थिति की भी समीक्षा की."


यह भी पढ़ें- 'वो जहां गए वहीं पेपर लीक हुआ...' कांग्रेस ने NTA चेयरमैन की नियुक्ति पर उठाए सवाल 


Maha Vikas Aghadi शेयरिंग मे कितना होगा हिस्सा
अब बात दूसरी बैठक की करें तो दूसरी मीटिंग शरद पवार ने अपने विधायकों और नव-निर्वाचित सांसदों के साथ की. बैठक के बाद एनसीपी (एसपी) के महाराष्ट्र प्रमुख जयंत पाटिल ने मीडिया कर्मियों से कहा कि पार्टी ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह एमवीए में सीट-शेयरिंग के तहत कितनी सीटें मांगेगी.

बारमती सबसे बड़ी हॉट सीट
जयंत पाटिल से जब पूछा गया कि क्या NCP आगामी विधानसभा चुनाव में बारामती सीट पर प्रत्याशी उतारेंगी. इसका जबाब देते हुए उन्होंने कहा कि 'इस बारे में हमारे नेता शरद पवार निर्णय लेंगे. ' फिलहाल इस सीट का प्रतिनिधित्व महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार कर रहे हैं. आने वाले विधानसभा चुनाव में बारमती सबसे बड़ी हॉट सीट मानी जा रही है. 


ये भी पढ़ें: Gurugram Factory Blast: आग बुझाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 2 की मौत, 6 घायल


लोकसभा चुनाव में क्या हुआ
शरद पवार के इस बयान के बाद चुनवी गलियारों में हलचल तेज हो गई है कि महाविकास अघाड़ी (MVA) में सीटों के बंटवारे के दौरान क्या होगा? किसको हिस्से में कितनी सीटें आएंगी. दरअसल हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे गुट ने 21 सीटों पर और कांग्रेस पार्टी ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा वहीं शरद पवार गुट ने सिर्फ 10 सीटों पर चुवान लड़ा था. वहीं नतीजों शरद पवार गुट ने 10 में 8 और कांग्रेस ने 17 में से 13 वहीं उद्धव ठाकरे गुट ने 21 में से केवल 9 ही सीटें जीत पाई. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement