Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

McDonald's के खिलाफ FDA ने लिया एक्शन, बर्गर में नकली पनीर का कर रहे थे इस्तेमाल

McDonald News: FDA ने अहमदनगर स्थित मैकडॉनल्ड्स के आउटलेट का लाइसेंस निलंबित कर दिया है. आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है.

Latest News
McDonald's के खिलाफ FDA ने लिया एक्शन, बर्गर में नकली पनीर का कर रहे थे इस्तेमाल

McDonald's

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

महाराष्ट्र के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने फास्ट फूड की दिग्गज कंपनी मैकडॉनल्ड्स (McDonald's) पर बड़ी कार्रवाई की है. FDA ने असली पनीर के बजाय वैकल्पिक पनीर का उपयोग करने के लिए अहमदनगर स्थित मैकडॉनल्ड्स के आउटलेट का लाइसेंस निलंबित कर दिया है. FDA का कहना है कि  कंपनी ने लोगों को गुमराह किया है और असली पनीर की जगह पनीर एनालॉग्स का इस्तेमाल किया है. FDA की सख्ती की वजह से अहमदनगर के इस आउटलेट के मेन्यू कार्ड से उन चीज़ों को हटा दिया गया है. जिसमें पनीर का इस्तेमाल होता है. 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार, मैकडॉनल्ड्स के खिलाफ यह कार्रवाई अक्टूबर-2023 में शुरू हुई थी. FDA ने अहमदनगर में उनकी केडगांव शाखा में जांच के दौरान पाया था कि पनीर की जगह उसके विकल्प इस्तेमाल कर ग्राहकों को मुर्ख बनाया जा रहा है. मैकडॉनल्ड्स ने इसको लेकर सफाई दी लेकिन FDA ने लाइसेंस निलंबित कर दिया. अब मैकडॉनल्ड्स ने FDA को पत्र लिखकर कहा कि उन्होंने पनीर शब्द को हटाकर खाने के नाम बदल दिया है. 


 

यह भी पढ़ें- मणिपुर HC ने रद्द किया वो फैसला, जिसके चलते पिछले 1 साल से कुकी-मैतेई हिंसा में सुलग रहा राज्य 


कंपनी को जारी किया गया था नोटिस 

रिपोर्ट्स के अनुसार, चीज़ी नगेट्स, मैकचीज़ वेज बर्गर, मैकचीज़ नॉन-वेज बर्गर, कॉर्न-चीज़ बर्गर, चीज़ी इटालियन वेज और ब्लूबेरी चीज़केक सहित खाने की 8 वस्तुओं में पनीर की जगह पनीर एनालॉग्स का इस्तेमाल किया गया था. इसके लिए कंपनी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था. एफडीए कमिश्नर अभिनन्यू काले ने बताया कि निरीक्षण के दौरान हमारे अधिकारियों को कहीं भी पनीर एनालॉग्स का जिक्र नहीं मिला. जिन भी चीज़ों में पनीर डाले जाने की बात लिखी गई थी, वहां कहीं भी यह नहीं बताया गया था कि इसमें पनीर नहीं बल्कि पनीर एनालॉग्स डाला गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement