Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अजित के बगावत के बाद NCP पर दावे की लड़ाई, शरद पवार बोले 'मेरी विचारधारा के साथ हुआ धोखा'

Maharashtra NCP Crisis: एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि जिन्होंने उनकी विचारधारा के साथ 'धोखा' किया उन्हें उनकी तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

अजित के बगावत के बाद NCP पर दावे की लड़ाई, शरद पवार बोले 'मेरी विचारधारा के साथ हुआ धोखा'

Ajit Pawar and Sharad Pawar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में अजित पवार (Ajit Pawar) की बगावत के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में घमासान मचा हुआ है. अजित पवार के शिवसेना-बीजेपी सरकार में शामिल होने के बाद एनसीपी दो गुटों में बंट चुकी है. एक तरफ अजित पवार गुट और दूसरी तरफ शरद पवार (Sharad Pawar) गुट बन गया है. दोनों ही गुट अब एनसीपी पर अपना दावा ठोक रहे हैं. इसी के मद्देनजर एनसीपी चीफ शरद पवार और अजित पवार ने बुधवार को अपनी ताकत दिखाने के लिए पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है. शरद पवार ने कहा कि उनकी विचारधारा के साथ ‘धोखा’ किया गया है इसके लिए वो बगावत करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे.

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि जिस पार्टी के वह अध्यक्ष हैं और जयंत पाटिल, जिसकी महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख हैं, वही उनकी तस्वीर का इस्तेमाल कर सकती है. पवार ने कहा कि जिन्होंने उनकी विचारधारा के साथ 'धोखा' किया उन्हें उनकी तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. पवार का यह बयान उनके भतीजे अजित पवार और NCP के 8 अन्य विधायकों के महाराष्ट्र की शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में शामिल होने के दो दिन बाद आया है.

ये भी पढ़ें- कौन हैं BJP के ये 4 योद्धा जो पंजाब, झारखंड, आंध्र और तेलंगाना में पार्टी की लगाएंगे नैया पार

'मेरी तस्वीर का इस्तेमाल न करें बागी गुट'
शरद पवार ने कहा, ‘मैं जिस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं और जयंत पाटिल प्रदेश अध्यक्ष हैं, केवल वह (पार्टी) ही मेरी तस्वीर का इस्तेमाल कर सकती है. उनके जीवनकाल में यह उनका अधिकार है कि वह फैसला करें कि किसे उनकी तस्वीर का इस्तेमाल करना चाहिए. राकांपा अध्यक्ष ने कहा, ‘जिन्होंने मेरी विचारधारा को धोखा दिया और जिनके साथ मेरे वैचारिक मतभेद हैं, वे मेरी तस्वीर का इस्तेमाल नहीं कर सकते.’ इससे पहले शरद पवार की तस्वीर मंगलवार को दक्षिण मुंबई में स्थापित अजित पवार के नेतृत्व वाले राकांपा गुट के नए कार्यालय में देखी गई थी. 

गौरतलब है कि अजित पवार गुट ने भी जयंत पाटिल को राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है. पाटिल ने विधानसभा अध्यक्ष को अर्जी देकर अजित पवार और उनके अन्य सहयोगी विधायकों को सदन की सदस्यता से अयोग्य करार देने का अनुरोध किया है.

ये भी पढ़ें- Maharashtra Politics: अजित पवार गुट नहीं खोल पाए NCP का नया ऑफिस, बंगले पर लगा है ताला और चाबियां हो गईं गायब

अजित ने खोला नया पार्टी दफ्तर
उधर, अजित पवार ने आज मुंबई में मंत्रालय के सामने अपने नए पार्टी ऑफिस का ऐलान किया. उन्होंने नए पार्टी दफ्तर का उद्घाटन भी किया. इस दौरान हंगामा भी हो ग गया. अजित पवार समर्थकों ने आरोप लगाया कि पीडब्ल्यूडी विभाग ने उन्हें दफ्तर की चाबी नहीं सौंपी. इसलिए उन्होंने धक्का मारकर गेट खोला है. हालांकि, बाद में अजित पवार वहां पहुंच गए थे जिसके बाद दफ्तर का उद्घाटन किया गया. इसके बाद अजित ने अपने गुट के NCP सांसदों, विधायकों, विधानसभा परिषद के सदस्यों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement