Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: 'पाकिस्तान जिंदाबाद' पर भड़के राज ठाकरे, बोले- हिंदुओं ने तय कर लिया तो...

PFI के कार्यकर्ताओं ने पुणे में विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी.

Maharashtra: 'पाकिस्तान जिंदाबाद' पर भड़के राज ठाकरे, बोले- हिंदुओं ने तय कर लिया तो...
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रव्यापी कार्रवाई के दौरान PFI के कार्यकर्ताओं ने पुणे जिला कलेक्टर के दफ्तर के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे जो कि अब एक बड़ा मुद्दा बन गया है. इस मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने आक्रामक बयान देते हुए कहा है अगर हिंदू और मराठी इस मामले को अपने हाथ में ले लिए तो त्योहार के दौरान अशांति हो जाएगी और फिर अंजाम बुरे होंगे. 

दरअसल, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली सोच को राज ठाकरे ने राष्ट्रविरोधी सोच बताया है. उन्होंने कहा, "अगर हिंदुस्तान के हिंदू और हमारे मराठी हिंदू इस मामले को अपने हाथ में लेने का फैसला करते हैं तो इनका क्या होगा? मुझे यह बताने की आवश्यक्ता नहीं है. अगर ऐसा होता है तो त्योहार के समय में अशांति होगी. इसलिए इन राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को तत्काल समाप्त करना बेहतर है." गौरतलब है कि राज पिछले कुछ दिनों से हिंदुत्व को लेकर काफी सक्रिय हो गए हैं.

CM विजयन का RaGa पर बड़ा हमला, बोले- केरल की जनता को है गलती का एहसास

पाकिस्तान चले जाओ

वहीं पुणे में पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वालों से राज ठाकरे ने कहा, "अगर उनकी मानसिक स्थिति ऐसी ही है तो अपना धर्म ले लो और पाकिस्तान चले जाओ. हमारे देश में इस तरह के नाटक की अनुमति नहीं दी जाएगी." उन्होंने मांग की है कि इस तरह की सोच वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. 

'पा' भी न बोल पाएं देशद्रोही

इतना ही नही, राज ठाकरे ने आगे कहा, "मैं केंद्र और राज्य के गृह मंत्रियों से ऐसे संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं ताकि वे 'पा' भी नहीं बोल पाएं. यदि ऐसा नहीं होता है तो देश के हिंदू इसे झुकने नहीं देंगे. वे क्या कर सकते हैं, इसके विवरण में मैं नहीं जाना चाहता हूं." राज ठाकरे के इस बयान को राज्य एवं केंद्र के लिए एक अल्टीमेटम के तौर पर देखा जा रहा है.

शव रखकर प्रदर्शन करने वालों पर CM Yogi का एक्शन, बदल गए अंत्येष्टि के नियम

आपको बता दें कि पुलिस ने जिला कलेक्टर के दफ्तर के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले PFI समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया था. वहीं पुलिस की तरफ से इस मामले में कहा गया है कि सभी वीडियोज की जांच की जा रही है जिसके बाद आरोपियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस मामले में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement