Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सागर के बीच माल्टा के जहाज का अपहरण, भारतीय नौसेना ने की ऐसे मदद

Malta Ship Hijack: अरब सागर में माल्टा के 18 सदस्यीय दल वाले जहाज का अपहरण होने की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया. आइए जानते हैं कि भारतीय नौसेना ने कैसे मदद की.

सागर के बीच माल्टा के जहाज का अपहरण, भारतीय नौसेना ने की ऐसे मदद

Malta Ship Hijack News today in hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अरब सागर में माल्टा के एक जहाज में 18 सदस्सीय दल सवार थे. जिनके सागर के बीच में ही अपहरण होने की सूचना मिली. जिसके बाद भारतीय नौसेना अलर्ट हो गई और मदद के लिए युद्धपोत भेज दिया. बताया जा रहा है कि माल्टा का जहाज MV रुएन हाईजैक कर लिया गया था. ये जहाज कोरिया से तुर्की जा रहा था. इस दौरान समुद्री लुटेरों ने उस पर अटैक कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय नौसेना ने शनिवार को कहा कि उसने अरब सागर में माल्टा के जहाज के अपहरण से जुड़ी घटना में तेजी से एक्शन लिया. बताया जा रहा है कि 18 चालक दल वाले जहाज ने यूकेएमटीओ पोर्टल ने 14 दिसंबर 23 को मेडे संदेश भेजा था, जिसमें लगभग छह अज्ञात लोगों के सवार होने की बात बताई गई थी.नौसेना की ओर से कहा गया है कि हमने अरब सागर में एक घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया दी है. ये माल्टा का एक जहाज था. इस पर 18 लोग मौजूद थे. समुद्री लुटेरों ने इस जहाज को हाईजैक कर लिया था.

इसे भी पढ़ें- Israel Hamas War: गाजा में 85% आबादी बेघर, बंधकों की मौत से इजरायल में बवाल
 

सोमालिया तट की ओर बढ़ रहा जहाज 

भारतीय नौसेना की ओर से बताया गया कि उनके विमान ने अपहरण किए गए जहाज के ऊपर उड़ान भरी और वह जहाज की गतिविधि की लगातार निगरानी कर रही है, जो सोमालिया तट की ओर बढ़ रहा है. भारतीय नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि बदलती स्थिति पर तेजी से कदम उठाते हुए भारतीय नौसेना ने इलाके में निगरानी कर रहे अपने नौसैन्य समुद्री गश्ती विमान और अदन की खाड़ी में समुद्री डकैती को रोकने के लिए अपने गश्ती युद्धपोत को एमवी रुएन का पता लगाने और उसकी मदद करने के लिए भेजा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement