Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

सावन में जमकर की भगवान शिव की पूजा, मनचाही दुल्हन नहीं मिली तो गायब कर दिया शिवलिंग

Crime News in Hindi: यूपी के कौशांबी में मनचाही दुल्हन के लिए भगवान शिव की पूजा करने वाले एक युवक ने नाराज होकर शिवलिंग ही चुरा लिया.

सावन में जमकर की भगवान शिव की पूजा, मनचाही दुल्हन नहीं मिली तो गायब कर दिया शिवलिंग

Arrested Accused

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सावन के महीने में लाखों श्रद्धालु भगवान शिव की पूजा करते हैं. लोग व्रत रखते हैं, शिवलिंग पर जल चढ़ाते हैं, कांवड़ लेकर जाते हैं. कई बार लोग अपने मन में कुछ कामना भी रखते हैं. ऐसे ही एक युवक ने सावन में मन्नत मांगी थी कि उसे मनचाही दुल्हन मिल जाए. सावन बीत गया और दुल्हन नहीं मिली तो युवक शंकर भगवान पर ही नाराज हो गया. गुस्साए युवक ने मंदिर से शिवलिंग ही गायब कर दिया. मामला पुलिस तक पहुंचा तो खोजबीन की गई और अब आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किए जाने के बाद उसने ऐसा करने की सारी वजह बयां कर दी है.

घटना उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले की है. चित्रकूट रोड पर स्थित कुम्हियांवा कस्बे के इस युवक ने एक महीने तक भगवान शिव की जमकर पूजा की. छोटू नाम के इस युवक की लालसा थी कि उसे मनचाही दुल्हन मिल जाए. सावन बीत गया और दुल्हन नहीं मिली तो वह आहत हो गया. जिस मंदिर में वह पूजा कर रहा था, उसी के शिवलिंग को उसने गर्भगृह से चुरा लिया और पास में ही झाड़ियों में फेंक आया.

यह भी पढ़ें- आदित्य एल1 ने सूरज की ओर बढ़ाया एक और कदम, ISRO ने दी बड़ी जानकारी

मिल गया शिवलिंग
शिवलिंग चोरी हो जाने की जानकारी मंदिर प्रबंधन को हुई तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना हुई. काफी जांच पड़ताल के बावजूद कामयाबी नहीं मिली. इसी बीच लोगों को छोटू पर शक हुआ. पुलिस ने उसे पकड़ा और पूछताछ की तो पता चला कि उसने ही ये हरकत की. उसी की निशानदेही पर शिवलिंग को पास की झाड़ियों से बरामद कर लिया गया. अब छोटू के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें- पिता के श्राद्ध की हो रही थी तैयारी, झगड़ा हुआ और भाई ने बड़े भाई को मार डाला

स्थानीय लोगों ने बताया है कि सावन भर छोटू नाम का यह युवक मंदिर आता था और पूजा-अर्चना करता था. उसने भी माना है कि मन्नत पूरी न होने की वजह से उसे गुस्सा आ गया था और उसने गुस्से में ही यह हरकत की.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement