Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Women Naked Parade: थम नहीं रही हिंसा, गुस्साई भीड़ ने महिलाओं से बदसलूकी के आरोपी का घर फूंका

Manipur Violence News: मणिपुर में दो महिलाओं के रेप और निर्वस्त्र कराकर परेड के वीडियो वायरल होने के बाद हालात और बेकाबू होते दिख रहे हैं. अब गुस्साई भीड़ ने चकमाई इलाके में मुख्य आरोपी का घर आग के हवाले कर दिया है. 

Manipur Women Naked Parade: थम नहीं रही हिंसा, गुस्साई भीड़ ने महिलाओं से बदसलूकी के आरोपी का �घर फूंका

Manipur Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: मणिपुर में जारी बवाल और हिंसा खत्म होते नहीं दिख रही है. दो महिलाओं को रेप के बाद परेड कराने का वीडियो वायरल होने के बाद से पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है. इसके बाद बताया जा रहा है कि गुरुवार को गुस्साई भीड़ ने चकमाई इलाके में मुख्य आरोपियों में से एक का घर जला दिया है. आरोपी के घर जलाने का वीडियो भी सामने आया है.  मुख्य आरोपी खुयरूम हेरादास को पुलिस ने गुरुवार को थॉउबल जिले से गिरफ्तार किया था जबकि दूसरे आरोपियों की तलाश जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा. फिलहाल पूरे प्रदेश में तनाव के हालात बरकरार हैं और ज्यादातर हिस्सों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

    मुख्य आरोपी का घर भीड़ ने किया आग के हवाले 
    मुख्य आरोपी खुयरूम हेरादास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना (Manipur Rape) का वीडियो वायरल होने के बाद गुस्साई भीड़ ने आरोपी का घर फूंक दिया. अभी इस मामले में अन्य आरोपियों की खोज जारी है. प्रदेश में हिंसा भड़कने के अगले ही दिन 4 मई को दो महिलाओं का रेप कर उन्हें निर्वस्त्र कर घुमाया गया था. इस वीडियो के इतने समय बाद सामने आने के बाद भारत ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भी इसकी निंदा हो रही है. पुलिस की 12 टीमें अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

    यह भी पढ़ें: मणिपुर में महिलाओं के साथ भीड़ ने क्यों किया ऐसा घटिया काम?

    मणिपुर में मैतेई समुदाय अनुसूचित जनजाति का दर्जा मांग रहा है. कुकी समुदाय को इस मांग पर ऐतराज है और इसी मुद्दे पर दोनों समुदायों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई. पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक जिन दोनों महिलाओं के साथ वीभत्स हरकत हुई है उन्हें भीड़ ने समुदाय के लोगों के सामने ही खींचकर निकाला था. इस हिंसक हमले में एक किशोर की भी मौत हो गई. पुलिस का कहना है जिन दो महिलाओं के साथ यह हिंसा हुई है वह प्रदर्शन कर रहे एक छोटे से समूह का हिस्सा भर ही थीं.

    यह भी पढ़ें: मणिपुर कांड की संसद से लेकर SC तक गूंज, 4 गिरफ्तार, अब तक क्या-क्या हुआ?  

    पुलिसकर्मियों के सामने हिंसा का दावा 
    एफआईआर के मुताबिक महिलाओं को घसीटकर ले जा रही भीड़ को नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन के पास पुलिसकर्मियों की एक टीम मिली थी. पुलिस की टीम ने महिलाओं को बचाने की कोशिश की लेकिन संख्या बल में भीड़ इतनी बड़ी थी कि महिलाओं को छीनकर जंगल की ओर ले जाने में कामयाब रही. भीड़ की संख्या 1,000 से ऊपर की बताई जा रही है. पुलिस के सामने भी महिलाओं के साथ बदसलूकी की गई. मणिपुर में पिछले 2 महीनों से तनाव, हिंसा और आगजनी के हालात बने हैं. 

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement