Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Violence: थोऊबाल जिले में भीड़ का रिजर्व फोर्स कैंप पर हमला, हथियार लूटने की कोशिश, फायरिंग में एक की मौत

Manipur Violence Updates: भारतीय सेना ने आरोप लगाया है कि भीड़ ने उनकी बटालियन को मौके पर पहुंचने से रोकने के लिए जगह-जगह रोड ब्लॉक कर रखी थी. 

Manipur Violence: थोऊबाल जिले में भीड़ का रिजर्व फोर्स कैंप पर हमला, हथियार लूटने की कोशिश, फायरिंग में एक की मौत

Manipur में जगह-जगह लगातार आगजनी की घटनाएं हो रही हैं. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Manipur News- मणिपुर में जातीय हिंसा के बीच भीड़ के हमले बढ़ते ही जा रहे हैं. थोउबाल जिले में भीड़ ने भारतीय रिजर्व बटालियन (Indian Reserve Battalion) के एक कैंप पर हमला कर हथियार लूटने की कोशिश की है. हालांकि सुरक्षा बलों ने भीड़ के मंसूबे विफल कर दिए हैं. इस दौरान हुई भिड़ंत में एक आदमी की मौत हो गई है. उधर, चुराचंदपुर में भी उन्मादी भीड़ ने कुकी नेशनल ऑर्गनाइजेशन (Kuki National Organisation) के स्पॉक्सपर्सन का घर जलाकर राख कर दिया है. यह घटना उस दौरान हुई है, जब कुकी समूहों ने इस मामले का राजनीतिक हल निकाले जाने के आश्वासन के बाद मणिपुर में कई जगह हाईवे पर लगा रखे ब्लॉक्स को हटा लिया है. इस घटना के कारण हिंसा के एक बार फिर बढ़ने के आसार बन गए हैं.

IRB पोस्ट पर हमला करने पहुंची सैकड़ों की भीड़

भारतीय सेना की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, थोऊबाल जिले में IRB पोस्ट पर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने हमला किया. इस दौरान मौके पर पहुंचने के लिए सेना का दस्ता रवाना किया गया, लेकिन उसकी राह रोकने के लिए भीड़ ने जगह-जगह रोड ब्लॉक कर रखी थी. खांगाबोक इलाके में मौजूद IRB पोस्ट के अंदर रखे हथियार भीड़ ने लूटने की कोशिश की. हालांकि असम राइफल्स (Assam Rifles) और रैपिड एक्शन फोर्स (Rapid Action Force) के दस्ते IRB जवानों की मदद के लिए पहुंच गए और भीड़ को पीछे हटा दिया. इस दौरान हुई फायरिंग में एक दंगाई की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं. हालात अब काबू में हैं.

कुकी संगठन के प्रवक्ता के घर को जलाया

मणिपुर में जातीय हिंसा में सोमवार को उन्मादी भीड़ ने कुकी नेशनल ऑर्गनाइजेशन के स्पॉक्सपर्सन सेलिन हाओकिप का घर जला दिया. हाओकिप का घर चुराचंदपुर जिले के सोगंपी इलाके में था. हमला करने वालों की पहचान नहीं हुई है. हाओकिप उन चुनिंदा नेताओं में से एक हैं, जो इस पूरे मसले का राजनीतिक हल निकालने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने कांगपोकपी में नेशनल हाईवे-2 पर लगे ब्लॉक को हटाने के लिए भी आवाज उठाई थी. उनके घर पर हमले को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है और माना जा रहा है कि आग लगाने वाले कुकी समुदाय के लोग भी हो सकते हैं, जो हाओकिप के ब्लॉक हटवाने से नाराज हैं.

326 लोग लिए गए हैं हिरासत में

सोमवार को पूरे मणिपुर में एक के बाद एक हिंसा की घटनाओं के कारण पुलिस ने सख्त चेकिंग अभियान चलाया है. इसके चलते मंगलवार को पूरे राज्य में करीब 118 चेक पॉइंट्स बनाए हैं. अब तक 326 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement