Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नूंह में ब्रज मंडल यात्रा से पहले इंटरनेट और SMS सेवा बंद, पुलिस इस बार नहीं लेना चाहती कोई रिस्क

पिछले साल की हिंसक घटना को देखते हुए हरियाणा के नूंह जिले में कल शाम 6 बजे तक के लिए इंटरनेट और SMS सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है.

Latest News
नूंह में ब्रज मंडल यात्रा से पहले इंटरनेट और SMS सेवा बंद, पुलिस इस बार नहीं लेना चाहती कोई रिस्क
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा के नूंह जिले में कल यानी 22 जुलाई को ब्रज मंडल यात्रा आयोजित होने जा रही है. इसको लेकर सरकार अलर्ट मोड पर है. सरकार इस बार किसी भी तरह का जोखिम उठाने के लिए तैयार नहीं है. ब्रज मंडल यात्रा के होने से पहले ही पूरे जिले में अगले 24 घंटों लिए इंटरनेट और SMS सेवा बंद कर दी गई है. 

बता दें कि जिले में आज शाम 6 बजे से सोमवार शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवा बाधित रहेगी. हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अनुराग रस्तोगी ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है. सावन के पहले सोमवार के नूंह में होने वाली इस ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा को संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. 
 
जारी आदेश में कहा गया है कि नूंह जिले में तनाव, विवाद, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सार्वजनिक शांति और सौहार्द बिगाड़ने की आशंका है. इसलिए सरकार द्वारा ये फैसला लिया गया है. 

अनुराग रस्तोगी ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि के माध्यम से गलत सूचना और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए नूंह में इंटरनेट और SMS सेवा बंद करने का फैसला लिया गया है. जलाभिषेक यात्रा के दौरान भारी वाहनों के लिए नूंह पुलिस ने रुट डाईवर्ट के लिए एडवाईजरी जारी की है.


ये भी पढ़ें: प्रदर्शन की आग में झुलसा Bangladesh, अब तक 105 की मौत, पूरे देश में कर्फ्यू लागू


नूंह में पिछले साल हुई घटना को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड पर है. प्राशासन इस बार पूरी शक्ति के साथ इस यात्रा को संपन्न कराने की कोशिश में जुटा हुआ है. जिले के हर चौक, चौराहे और गलियों पर पुलिस की पैनी नजर है. साउथ रेंज आईजी राजेंद्र कुमार पूरे दल–बल के साथ उन मंदिरों का दौरा करने पहुंचे ,जहां श्रद्धालुओं द्वारा जलाभिषेक किया जाना है.

पिछली साल नूंह में 31 जुलाई को इस यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी. इस हिंसा में 2 होमगार्ड मारे गए थे और कई पुलिसकर्मियों सहित 15 अन्य लोग घायल हुए थे. इस हिंसा में लोगों द्वारा कई गाड़ियों और दुकानों के जलाकर राख कर दिया था. इस अंतरधार्मिक झड़प कई लोग मारे गए थे और कई लोग घायल हो गए थे.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement