Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'सही चल रहा चीता प्रोजेक्ट', लगातार हो रही मौतों पर पढ़िए SC में क्या बोली मोदी सरकार

Cheetah Project: नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका से लाए गए 20 चीतों को पिछले साल मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा गया था. इनमें से 9 की मौत हो चुकी है.

'सही चल रहा चीता प्रोजेक्ट', लगातार हो रही मौतों पर पढ़िए SC में क्या बोली मोदी सरकार

Cheetah project

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में 9 चीतों की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. मोदी सरकार ने कोर्ट को बताया की चीता प्रोजेक्ट (Cheetah Project) में कोई दिक्कत नहीं है, वह सही रास्ते पर आगे चल रहा है. इस प्रोजेक्ट के तहत हर साल 12 से 14 विदेश से खरीदकर भारत लाए जाएंगे. केंद्र ने कहा कि थोड़ी बहुत समस्याएं जरूर हैं लेकिन चिंताजनक नहीं हैं. कोर्ट ने सरकार की दलीलों को स्वीकारते हुए सुनवाई को बंद कर दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि दलीलें सुनने के बाद उसे चीता प्रोजेक्ट को सफल बनाने के प्रयासों पर केंद्र से सवाल पूछने का कोई ऐसा कारण नहीं मिला जिससे इस मुद्दे पर सुनाई और आगे बढ़ाई जाए. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि इस मामले को विशेषज्ञों के विवेक पर छोड़ना ही बेहतर होगा. 

9 चीतों को हो चुकी है मौत
गौरतलब है कि नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका से लाए गए 20 चीतों को पिछले साल मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा गया था. चार शावकों ने यहां जन्म लिया था. इनमें से 6 चीतों और 3 शावकों को मौत हो गई है. इसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी और केंद्र के चीता प्रोजेक्ट पर सवाल उठाए थे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement