Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहले ही दिन रामलला के दर्शन करने पहुंच गए 'हनुमान जी', देखते रह गए कमांडो

Ram Mandir Latest News: राम मंदिर में विराजमान रामलला के दर्शन के लिए जबरदस्त भीड़ उमड़ने लगी है.

Latest News
पहले ही दिन रामलला के दर्शन करने पहुंच गए 'हनुमान जी', देखते रह गए कमांडो

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम भक्त भगवान के दर्शन को बेताब हैं. यही वजह है कि अयोध्या में लाखों की भीड़ देखी जा रही है. मंगलवार को पहले ही दिन राम भक्तों की ऐसी भीड़ उमड़ी की खुद सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या जाना पड़ा. इसके बाद उन्होंने उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए और व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग के लिए जनता से भी अपील की. इस बीच एक ऐसी घटना घटनी जिसके बारे में कहा जा रहा है कि जैसे खुद हनुमान जी ही अपने भगवान रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या आ गए हों

रामलला के दर्शन के लिए न सिर्फ अयोध्यावासी बेताब हैं बल्कि पूरे देश से भी लोग दर्शन करने अयोध्या आ रहे हैं. भीड़ बढ़ती देखकर अयोध्या में गाड़ियों की एंट्री रोक दी गई है और अपील की जा रही है कि फिलहाल कुछ दिन भीड़ न बढ़ाएं. बताया गया है कि पहले ही दिन पांच लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए जबकि एक से डेढ़ लाख श्रद्धालुओं के आने का ही अनुमान लगाया गया था.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर में पहले ही दिन 5 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, टूट गए सारे रिकॉर्ड

ट्रस्ट ने बताई पूरी कहानी
राम मंदिर ट्रस्ट ने एक ट्वीट में बताया, 'आज शाम लगभग 5:50 बजे एक बंदर दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से होते हुए गर्भगृह में प्रवेश करके उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंचा. बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने देखा, वे बंदर की ओर यह सोच कर भागे कि कहीं यह बन्दर उत्सव मूर्ति को जमीन पर न गिरा दे लेकिन जैसे ही पुलिसकर्मी बंदर की ओर दौड़े, वैसे ही बंदर शांतभाव से भागते हुए उत्तरी द्वार की ओर गया.'

यह भी पढ़ें- भारत न्याय यात्रा के दौरान बरपा हंगामा, राहुल गांधी समेत कई नेताओं के खिलाफ FIR 

ट्रस्ट ने आगे लिखा है, 'द्वार बंद होने के कारण पूर्व दिशा की ओर बढ़ा और दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ, बिना किसी को कष्ट पहुंचाए पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया. सुरक्षाकर्मी कहते हैं कि ये हमारे लिए ऐसा ही है, मानो स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन करने आए हों.' बता दें कि अयोध्या में बंदर बहुत हैं और राम मंदिर के निर्माण के समय भी उन्हें यहां-वहां बैठे देखा जा सकता था. रामायण के चरित्र हनुमान का रूप मानते हुए यहां बंदरों को भगाया भी नहीं जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement