Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारी बारिश की वजह से महाराष्ट्र में सड़कों पर लगा जाम, इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

IMD Rain Alert: गुजरात में बारिश को लेकर IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं कि गुजरात के किन इलाकों में बारिश होने की अधिक संभावना है.

भारी बारिश की वजह से महाराष्ट्र में सड़कों पर लगा जाम, इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

Weather Forecast Rain Maharashtra 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देशभर के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है. महाराष्ट्र के ठाणे और पालघर जिलों में बुधवार को भारी बारिश हुई. इसके साथ गुजरात के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. भारी बारिश को देखते हुए गुजरात और महाराष्ट्र के कई इलाकों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. 

महाराष्ट्र के ठाणे और पालघर जिलों में बुधवार को भारी बारिश होने की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया. बारिश के बाद ठाणे के निचले इलाकों से 250 से अधिक परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया. भारी बारिश को देखते हुए पालघर जिले के कई हिस्सों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए. अधिकारियों ने बताया कि ठाणे में उल्हास, कालू और मुरबाड़ी नदियों पर बने कुछ पुल जलमग्न हो गए हैं.

 

इसे भी पढ़ें- Monsoon session 2023: मानसून सत्र में इन मुद्दों पर भड़केगा हंगामा, इन प्रमुख विधेयकों पर होगी चर्चा

महाराष्ट्र के इन जिलों में हो सकती है बारिश 

आईएमडी ने बुधवार को महाराष्ट्र के तटीय रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, उत्तरी विदर्भ, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों और अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह की भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. बता दें कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश बारिश के कारण बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम हो गया. सड़क पर पानी भरे होने की वजह से पैदल चलने वाले राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा. NDRF ने पालघर और रायगढ़ जिलों में एक-एक टीम तैनात की है.  यहां पर कई स्थानीय नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

गुजरात में भारी बारिश की आशंका 

गुजरात में बारिश को लेकर IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. IMD ने गुजरात के कई जिलों में हल्की बारिश से लेकर भारी बारिश होने तक की संभावना जताई है. बता दें कि गुजरात के राजकोट, जूनागढ़ सूरत और गिर सोमनाथ जिलों समेत कई हिस्सों में मूसालधार बारिश हुई. इससे कई जगह बाढ़ जैसी स्थिति बन गई. मौसम विभाग ने आज भी अमरेली, भावनगर, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली जैसे स्थानों पर अतिवर्षा होने की संभावना है. गौरतलब है कि इस बीच कल सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement