Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र, जानें वोटर्स से किए कौन से वादे 

MP Sanklap Patra: एमपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपना संकल्प पत्र जारी किया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस संकल्प पत्र को जारी करते हुए कहा कि यह प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद विकास की नई इबारत लिखी जाएगी. 

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र, जान��ें वोटर्स से किए कौन से वादे 

BJP Sanklap Patra For MP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एमपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) अपना संकल्प पत्र जारी कर चुकी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा (Naddda) ने कई वरिष्ठ नेताओं के साथ इसे जारी किया है. मतदाताओं को लुभाने के लिए फ्री राशन योजना समेत कई और बड़े वादे किए हैं. संकल्प पत्र जारी करते  इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष के साथ वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी मौजूद रहे. फ्री राशन योजना के अलावा बीजेपी ने इसमें किसानों और महिलाओं को लुभाने के लिए भी कुछ योजनाओं का वादा किया है. इसके अलावा, लाडली बहनों से सस्ता सिलेंडर और पक्के मकान का वादा किया गया है. 

बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए जारी इस संकल्प पत्र में पांच सालों तक गरीबों को मुफ्त राशन देने का वादा किया है. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अगले 5 साल के लिए फ्री राशन योजना का ऐलान किया है. साथ ही, बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में किसानों को भी खुश करने की कोशिश की है और उनसे संकल्प पत्र में 2700 रुपये प्रति क्विंटल पर गेहूं और 3100 रुपये प्रति क्विंटल पर धान खरीदी का वादा किया है. इसके अलावा मोदी सरकार की ओर से मिलने वाली किसान सम्मान निधि योजना का भी जिक्र किया गया है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में दो हफ्ते बाद दिखा नीला आसमान, जानिए अब कितना है AQI

महिलाओं को लुभाने का है पूरा इंतजाम 
बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में कहा है कि एक रोजगार अथवा स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध  कराए जाएंगे. अब तक बीजेपी में महिलाओं ने शिवराज सरकार का साथ कई जनकल्याण योजनाओं की वजह से दिया है. एक बार फिर इस वर्ग को लुभाने के लिए लाडली लक्ष्मियों को जन्म से 21 साल तक कुल दो लाख की राशि दी जाएगी. गरीब परिवार को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी. उज्जवला और लाडली बहनों को 450 रुपये में सिलेंडर दिए जाने का ऐलान किया है. 

विकास के बड़े वादे किए गए
बीजेपी ने इसके अलावा, प्रदेश के युवाओं और आम लोगों को रोजगार और विकास योजनाओं के जरिए लुभाने की कोशिश भी की है. 80 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण के साथ वंदे मेट्रो, वंदे भारत स्लीपर ट्रेन और रीवा, सिंगरौली, शहडोल में एयरपोर्ट बनाए जाने का ऐलान किया गया है़. हाई-टेक अस्पतालों और आईसीयू में बिस्तरों की संख्या दोगूनी करने के अलावा प्रदेश के युवाओं के लिए तकनीकी शिक्षा का भरोसा भी दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अगले हफ्ते लागू हो सकता है UCC, विशेष सत्र की तैयारी!  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement