Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM बनते ही मोहन यादव का पहला बड़ा फैसला, लाउडस्पीकर और मीट की दुकान पर दिया ऐसा ऑर्डर

MP News Today: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मंत्रालय में बैठक की. इस दौरान मुख्य सचिव और मंत्रालय के आला अधिकारी मौजूद रहे.

CM बनते ही मोहन यादव का पहला बड़ा फैसला, लाउडस्पीकर और मीट की दुकान पर दिया ऐसा ऑर्डर
Mohan Yadav MP CM Hindi News
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पहला आदेश जारी कर दिया है. गृह विभाग से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में धार्मिक और अन्य स्थलों पर नियमों के खिलाफ बजने वाले लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. इस आदेश के लिए सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का हवाला दिया गया है. जिसके अनुसार प्रदेश में मंदिर-मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. 

एमपी सीएम ने बुधवार को ही मंत्रालय स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में पूजा-अर्चना करने के बाद कार्यभार संभाला. इस दौरान उनके साथ मुख्य सचिव और मंत्रालय के कई अधिकारी मौजूद थे. कार्यभार संभालने के बाद मोहन यादव ने भाजपा के संकल्प पत्र की कार्ययोजना बनाने की बात कही. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटियों पर फोकस करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. 

पढ़ें- Parliament Security Breach: कौन सी पार्टी के सांसद हैं प्रताप सिम्हा, जिनके पास पर संसद में घुसे हमलावर

लाउडस्पीकर को लेकर जारी किए निर्देश

पदभार संभालने के बाद एमपी सीएम मोहन यादव ने मंत्रालय में बैठक की. इसके बाद उन्होंने मध्य प्रदेश के मंदिर और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के दिशा निर्देश दिए. उन्होंने 13 दिसंबर को आदेश जारी कर कहा कि धार्मिक स्थलों और अन्य स्थलों में अनियमित अथवा अनियंत्रित ध्वनि यंत्रों के उपयोग को प्रतिबंधित किया जाए. मोहन यादव ने कहा कि कुछ बड़े निर्णय लिए गए हैं, खुले में मांस-अंडे की बिक्री पर रोक लगाने के भी निर्देश दिए हैं. हमने कैबिनेट में इस शक्ति से लागू करने के लिए कहा है.

पढ़ें- Parliament Security Breach: सोशल मीडिया पर मिले थे संसद हमले के आरोपी, जानिए कैसे बना पूरा प्लान

पीएम मोदी के मौजूदगी में मोहन यादव ने ली शपथ

उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव ने भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल मंगू भाई पटेल समेत कई दिग्गज मौजूद रहे. इस दौरान राज्यपाल ने रीवा से विधायक राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री पद के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement