Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अधीर रंजन चौधरी समेत विपक्ष के 33 सांसद लोकसभा से पूरे सत्र के लिए निलंबित

33 Lok Sabha MPs suspended: संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर हंगामा कर रहे विपक्षी दलों के 33 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया. 13 विपक्षी सांसदों को पहले ही पूरे सत्र से निलंबित किया जा चुका है.

अधीर रंजन चौधरी समेत विपक्ष के 33 सांसद लोकसभा से पूरे सत्र के लिए निलंबित
 33 Lok Sabha MPs suspended
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच सोमवार को स्‍पीकर ने 33 सांसदों को निलंबित कर दिया है.  संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर सोमवारको भी विपक्षी दल  हंगामा कर रहे थे, जिसे लेकर यह कड़ा कदम उठाया गया है. लोकसभा स्पीकर ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, द्रमुक सांसद टीआर बालू, दयानिधि मारन और तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय शामिल हैं. 

अधीर रंजन चौधरी के अलावा के जय कुमार, अपूर्वा पोद्दार, प्रसून बनर्जी, मोहम्मद वसीर, जी सेलवम, सीएन अन्नादुरैय, डॉ टी सुमती, के नवासकानी, के वीरस्वामी, एनके प्रेमचंद्रन, सौगत रॉय, शताब्दी रॉय, असिथ कुमार मल, कौशलेंद्र कुमार, एनटो एंटनी, एस एस पलनामनिक्कम, अब्दुल खलीद, तिरुवरुस्कर, विजय बसंत, प्रतिमा मंडल, काकोली घोष, के मुरलीधरन, सुनील कुमार मंडल, एस राम लिंगम, के सुरेश, अमर सिंह, राजमोहन उन्नीथन, गौरव गोगोई और टीआर बालू को निलंबित किया गया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मांगी क्राउड फंडिंग

विपक्षी सांसद कर रहे थे ऐसी मांग 

विपक्षी दल लगातार लोकसभा की सुरक्षा में सेंध के मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दोनों सदनों में बयान देने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शुक्रवार को कहा था कि लोकसभा और राज्यसभा पिछले दो दिनों से काम नहीं कर सकी. 13 दिसंबर को संसद में सुरक्षा चूक के बाद हमने गृह मंत्री से एक बयान मांगा था. 14 और 15 दिसंबर को भारत गठबंधन के सदस्यों ने अपना पक्ष रखा. दोनों सदनों में गृह मंत्री के बयान की एक ही मांग है. 

यह भी पढ़ें: भगवा वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी, जानिए कब और कहां चलेगी

इन सांसदों किया जा चुका है निलंबित 

इससे पहले भी लोकसभा से विपक्ष के 13 सांसदों को शीतकालीन सत्र के बचे हुए दिनों के लिए निलंबित किया गया था. इसमें कांग्रेस के टीएन प्रतापन, हिबी इडेन, जोतिमणि, रम्या हरिदास, डीन कुरियाकोस, वीके श्रीकंदन, बेनी बेहनन, मोहम्मद जावेद और मणिकोम टैगोर हैं. वहीं डीएमके के कनिमोई, माकपा के एस वेकटेशन और भाकपा के के. सु्ब्बारायन हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement