Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukherjee Nagar Fire Accident: मुखर्जी नगर में फिर लगी आग, बाल-बाल बचीं PG में फंसी 35 लड़कियां

Mukherjee Nagar PG Fire: मुखर्जी नगर एक पीजी में बुधवार रात को आग लग जाने के बाद हड़कंप मच गया था. फायर ब्रिगेड के सही समय पर पहुंच जाने से सभी लड़कियों को सुरक्षित बचा लिया गया.

Mukherjee Nagar Fire Accident: मुखर्जी नगर में फिर लगी आग, बाल-बाल बचीं PG में फंसी 35 लड़कियां

Fire Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुखर्जी नगर में चल रहे सैकड़ों कोचिंग संस्थानों और पीजी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े हुए हैं. बुधवार-गुरुवार की रात मुखर्जी नगर के एक पीजी में भीषण आग लग गई. इस आग के चलते 35 लड़कियां फंस गई थीं. फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते इन लड़कियों को सुरक्षित निकाल लिया. इस हादसे में पीजी की इमारत जलकर खाक हो गई. हादसे के बाद एक बार फिर से कहा गया है कि अवैध तरीके से रिहायशी इमारतों में पीजी और कोचिंग चलाने वालों के खिलाफ जांच की जाएगी. इस संबंध में सैकड़ों कोचिंग संचालकों को पहले भी नोटिस दिए जा चुके हैं.

बुधवार रात को सिग्नेचर अपार्टमेंट नाम के एक पीजी में 6 बजे के आसपास आग लग गई थी. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था. घटना के तुरंत बाद पूरी बिल्डिंग को खाली करवाया गया और लड़कियों को सुरक्षित बचा लिया गया. रिपोर्ट के मुताबिक, मीटर बोर्ड में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई थी और हर जगह से धुआं ही निकल रहा था.

यह भी पढ़ें- मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने बीजेपी के ऑफिस में लगा दी आग

जून में भी लगी थी आग
इसी साल जून के महीने में मुखर्जी नगर की एक बिल्डिंग में आग लग गई थी जिसमें कई कोचिंग चलती थीं. कई बच्चे ऊपर ही फंस गए थे. सामने आए वीडियो में देखा गया था कि तीसरे-चौथे फ्लोर से नीचे कूदकर कई छात्र-छात्राओं ने अपनी जान बचाई. हालांकि, इस कोशिश में कई बुरी तरह से घायल भी हो गए थे. उस वक्त भी इन कोचिंगों और पीजी की फायर सेफ्टी को लेकर सवाल उठे थे.

यह भी पढ़ें- कौन है बाहुबली रामधीर सिंह, जिन्हें 25 साल पुराने मामले में हुई उम्रकैद की सजा

इन हादसों के बाद अब निजी कोचिंग और पीजी पर चलाने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी हो रही है. यूनिफाइड बिल्डिंग बायलॉज (UBBL) के नियमों का उल्लंघन करने वाली इमारतों के संचालकों को नोटिस भी जारी किए गए थे. नगर निगम के अधिकारियों ने कहा है कि जिस पीजी में आग लगी थी वहां भी जांच की जाएगी कि नियमों का पालन किया गया था या नहीं. जिन कोचिंग या पीजी ने नियमों को पालन नहीं किया होगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement