Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश ने मचाई तबाही, महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Mumbai Yellow Alert: मुंबई में जारी भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बारिश और तूफान का अनुमान जताया है.

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश ने मचाई तबाही, महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Mumbai Rains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारी बारिश ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और उसके आसपास के शहरों में तबाही मचा दी है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में 104 मिलीमीटर बारिश हुई है. वहीं, मुंबई के पूर्व में बसे इलाकों में 123 मिलीमीटर और पश्चिमी इलाकों में 139 मिलीमीटर बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कई इलाकों में जलभराव के बाद लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो गया है तो कहीं पेड़ गिरने से रास्ते बंद हो गए हैं. अब मौसम विभाग ने मुंबई समेत कई अन्य जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बारी बारिश हो सकती है.

भारी बारिश के चलते मुंबई के निचले इलाकों में पानी भर गया है और सड़कों पर ट्रैफिक जाम की स्तिति बन गई है. पानी के तेज बहाव के चलते दो लोगों की मौत भी हो गई है. मौसम विभाग ने रविवार के लिए भी मुंबई में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, मौसम विभाग ने अभी भी मॉनसून आने का ऐलान नहीं किया है. कई इलाकों में पेड़ गिरने से शॉर्ट सर्किट की घटनाएं भी हुई हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादलों ने उमस भरी गर्मी से दी राहत, IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किए हैं. रविवार को पालघर, ठाणे, मुंबई और सिंधुदुर्ग के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, रायगढ़ और रत्ना गिरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार को भी इन जिलों में यही स्थिति रहेगी. वहीं, रायगढ़ में अगले पांच दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. कई जिलों में भीषण तूफान के साथ तेज बारिश आने की आशंका भी जताई गई है.

यह भी पढ़ें- मणिपुर में हजारों महिलाओं ने सुरक्षाबलों को घेरा, पीछे हटी फोर्स, 12 को छोड़ने पर हुई मजबूर

मुंबई में भारी बारिश के चलते दर्जनों पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आईं. पेड़ गिरने की वजह से कई जगहों पर रास्ते भी बंद हो गए और शॉर्ट सर्किट की कई घटनाएं भी सामने आईं. जलभराव की वजह से मुंबई के कई इलाकों में ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement