Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'क्राइम करने में नंबर वन हैं मुस्लिम,' बोले AIUDF के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल

AIUDF Chief Badruddin Ajmal News: AIUDF के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने के कार्यक्रम के दौरान मुस्लिमों की शिक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी. इसके साथ उन्होंने ज्यादातर अपराधों में मुस्लिम समुदाय के शामिल होने की बात कही थी.

'क्राइम करने में नंबर वन हैं मुस्लिम,' बोले  AIUDF के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल
AIUDF Chief Badruddin Ajmal
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने मुसलमानों को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद से विवाद बढ़ता जा रहा है. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि ज्यादातर अपराधी मुस्लिम समुदाय से पाए जाते हैं. बदरुद्दीन ने 20 अक्टूबर को असम के गोलापारा जिले में एक कॉलेज की एल्यूमनाई मीटिंग को संबोधित करते हुए इस तरह का बयान दिया है. अब उन्होंने अपने बयान पर आने वाली प्रतिक्रियाओं का जवाब दिया है. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है. 

इंडिया टुडे में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, बदरुद्दीन अजमल ने दिए गए बयान पर मचे बवाल के बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा था. एजुकेशन की कमी के कारण मुसलमानों में अपराध की प्रवृत्ति अधिक है. मुसलमान क्राइम में नंबर-1 हैं. इसके साथ उन्होंने इसके पीछे कई नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अतीत में कई मुसलमान अपने समुदाय के लोगों को धोखा देकर नेता बन गए हैं लेकिन मुस्लिम समुदाय के लिए कुछ नहीं किया है. 

पढ़ें- कौन है 19 साल का गैंगस्टर योगेश कादियान, जिसे दुनियाभर में तलाश रही इंटरपोल

पढ़ते नहीं हैं हमारे बच्चे- बोले बदरुद्दीन अजमल 

बदरुद्दीन अजमल ने एक मीडिया चैनल से बातचीत में कहा कि मैंने दुनियाभर में मुस्लिम समुदाय में शिक्षा की कमी देखी है. मुझे दुख होता है कि हमारे बच्चे पढ़ते नहीं है. हायर एजुकेशन तो दूर की बात है, यहां तक कुछ लोग हाईस्कूल तक की भी पढ़ाई नहीं करते हैं. उन्होंने बयान का जिक्र कर कहा कि मैंने मुस्लिम समुदाय के लोगों के एजुकेशन पर चिंता जताते हुए ऐसा कहा था. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि कई लड़के कहते हैं कि लड़कियों को देखकर उनका खून खौल जाता है, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हमारा इस्लाम कहता है कि अगर हम बाजार में हैं तो हमारी नजरें झुकी होनी चाहिए.  

इसे भी पढ़ें- 'धर्म कहे या कोई और, बिना इजाजत दूसरी शादी नहीं' जानिए असम में सरकारी कर्मचारियों को मिला है क्या आदेश

बदरुद्दीन अजमल के बयान पर उठे सवाल 

बदरुद्दीन अजमल द्वारा दिए गए इस बयान पर सम विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने कहा कि अगर बदरुद्दीन अजमल की पार्टी का कोई विधायक विधानसभा में ये शब्द उठाएगा तो हम इसका उचित जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि एआईयूडीएफ प्रमुख को विवादास्पद बातें कहने की आदत है, ये कोई नई बात नहीं है. वहीं, गुवाहाटी हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील हाफिज रशीद अहमद चौधरी ने पूछा कि बदरुद्दीन अजमल लंबे समय से सांसद हैं, लेकिन उन्होंने मुस्लिम समाज में सुधार के लिए अब तक क्या किया है? उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अजमल की विवादास्पद टिप्पणियों के पीछे एक राजनीतिक एजेंडा है. 

बदरुद्दीन अजमल ने मुस्लिमों को लेकर दिया था ऐसा बयान 

 पिछले हफ्ते असम के गोलपारा जिले के एक निजी कॉलेज में समारोह के दौरान अजमल ने कहा था कि लूट, डकैती, बलात्कार, लूट जैसे अपराध में हम सभी में नंबर 1 हैं. उन्होंने मुस्लिमों में अशिक्षा को अपराध से जोड़ते हुए कहा था कि हमारे बच्चों को स्कूल और कॉलेज जाने के लिए समय नहीं मिलता है, लेकिन जुआ खेलने, दूसरों को धोखा देने के लिए पर्याप्त समय मिलता है. उन्होंने कहा था कि लोग चांद-सूरज पर जा रहे हैं और हम जेल कैसे जाएं, इस पर पीएचडी कर रहे हैं. सभी गलत चीजों के लिए मुस्लिम हैं. इतना ही नहीं अजमल ने यह भी कहा था कि अगर आप जेल जाएंगे तो आपको अब्दुर रहमान, अब्दुर रहीम, अब्दुल मजीद, बदरुद्दीन, सिराजुद्दीन, फखरुद्दीन नाम के लोग ज्यादा दिखाई देंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement