Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नैनीताल घूमने आए सैलानियों की बस खाई में गिरी, बच्चे- महिलाओं समेत 7 की मौत

Nainital Bus Accident: आपदा कंट्रोल रूम नैनीताल द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि कालाढूंगी रोड पर नालनी में एक बस खाई में गिरी है. बस में करीब 35 लोग सवार थे.

नैनीताल घूमने आए सैलानियों की बस खाई में गिरी, बच्चे- महिलाओं समेत 7 की मौत

Nainital Bus Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड के नैनीताल में एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक बस खाई में जा गिरी, जिसमें करीब 35 लोग सवार बताए जा रहे हैं. इस हादसे में बच्चे और महिलाओं समेत 7 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग घायल भी हो गए हैं. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर ऑपरेशन के लिए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि सभी पर्यटक हरियाणा से उत्तराखंड के नैनीताल घूमने आए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नैनीताल घूमने आए लोगों से भरी बस नैनीताल जिले के कालाढूंगी रोड पर गहरी खाई में जा गिरी. पर्यटकों की बस गहरी खाई में गिरते ही यात्रियों के बीच मदद की चीख& पुकार आने लगी. जानकारी मिलने के बाद एसडीआरएफ का दल राहत बाबाओ के लिए रवाना हो गया. एसडीआरएफ के अनुसार, घटनास्थल पर पहुंच कर पता चला कि बस में 35 लोग सवार थे, जो हरियाणा के हिसार से नैनीताल घूमने के लिए आए थे.

यह भी पढ़ें: 'मुझे मत मारो,'  हमास के आतंकियों सामने जान की भीख मांगती रही लड़की, देखें खौफनाक Video 

टीम ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंच कर अन्य बचाए इकाइयों व स्थानीय पुलिस के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. बस में सवार 18 घायल लोगों को रेस्क्यू कर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया और अभी लापता लोगों की तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि दिन में घूमने के बाद शाम को बस हरियाणा के लिए जा रही थी. इस दौरान हादसा हो गया.

यह भी पढ़ें: हमास को सबक सिखाने एकजुट इजरायल, पूर्व पीएम भी सेना की वर्दी पहनकर उतरे

कैसे हुआ हादसा? 

बस हरियाणा की ओर लौट रही थी, इस दौरान बस के प्रेशर खत्म होने की वजह से ब्रेक लगा बंद हो गया. इस दौरान चालक ने गाड़ी रोकने का प्रयास किया लेकिन प्रेशर ना होने की वजह से हैंड ब्रेक भी नहीं काम कर रहा था. ऐसे में बस खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है की घटना होने के 20 मिनट के अंदर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम वहां पहुंच गई थी और बचाव कार्य शुरू हो गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement