Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने की दो गिरफ्तारियां, पूछताछ में खुलेंगे कई राज

NEET Paper Leak Case: NEET पेपर लीक मामले में आज CBI ने दो आरोपियों को पटना से गिरफ्तार किया है. सीबीआई की पूछताछ में कई राज सामने आए हैं.

Latest News
NEET पेपर लीक मामले में CBI ने की दो गिरफ्तारियां, पूछताछ में खुलेंगे कई राज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

NEET Paper Leak Case: NEET पेपर लीक और धांधली के मामले में CBI ने जांच करते हुए आज बिहार (Patna) में पहली गिरफ्तारी की है. नीट मामले में सीबीआई ने पटना से 2 लोगों को गिरफ्तार है. CBI की टीम ने गुरुवार को 'सेफ हाउस' में कमरा बुक करने वाले मनीष कुमार और आशुतोष को गिरफ्तार किया है.

पूछताछ के लिए बुलाया था फिर....
दरअसल CBI ने आरोपी मनीष कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया था और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई ने मनीष के साथ उसके दोस्त आशुतोष को भी गिरफ्तार किया है.  CBI ने पेपर लीक के दो आरोपी चिंटू और मुकेश को भी रिमांड पर लिया हैं. नीट मामले में सीबीआई की ये पहली गिरफ्तारी है.


ये भी पढ़ें: कराची में जन्मे, संघ से जुड़े, निकाली राम रथ यात्रा और बने डिप्टी PM, जानिए Lal Krishna Advani का राजनीतिक सफर


लर्न एंड प्ले स्कूल में रुकते थे छात्र
बताते चलें कि मनीष कुमार ने ही अपने दोस्त आशुतोष से कहकर लर्न एंड प्ले स्कूल को परीक्षार्थियों के लिए बुक कराया था. यह स्कूल आशुतोष का ही बताया जा रहा है. हमारे पत्रकार प्रशांत झा के मुताबिक मनीष कुमार छात्रों को अपनी गाड़ी में लाने और ले जाने का काम करता था. वहीं आशुतोष के लर्न एंड प्ले स्कूल में छात्रों को ठहरा कर पेपर रटवाएं जाते थे.

नीट मामले में स्कूल है अहम सबूत
दरअसल पटना के खेमनी चक स्थित लर्न प्ले स्कूल में मिला जला हुआ नीट का प्रश्न पत्र नीट पेपर लीक कांड के सबसे अहम सबूतों में एक है. इसी स्कूल से जले हुए मिले प्रश्न पत्र के की सबूत मिले थे. इस स्कूल से मिले हुए जले हुए पेपर के सीरियल नंबर से ही जांच की आगे की कड़ी जुड़ी है. EOU की टीम लगातार एनटीए से जले हुए प्रश्न पत्र के बारे में जानकारी मांग रही थी. 

चिंटू के फोन पर आता था पेपर
यह भी बता दें कि CBI द्वारा पहले ही पेपर लीक के दो आरोपी चिंटू और मुकेश गिरफ्तार किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि चिंटू के फोन पर पेपर आता था और फिर लर्न एंड प्ले स्कूल में ठहरे छात्रों को वह पेपर रटवा दिया जाता था. फिलहाल इस केस में CBI की पूछताछ जारी है अभी और भी कई बड़े खुलासे होने बाकी हैं.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement