Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nitish Kumar Controversy: नीतीश कुमार ने अपने बयान पर मांगी माफी, वापस लिए शब्द

Nitish Kumar Viral Video: नीतीश कुमार ने अपने विवादित पर सफाई देते हुए माफी मांग ही है और अपने शब्द वापस ले लिए हैं.

Nitish Kumar Controversy: नीतीश कुमार ने अपने बयान पर मांगी माफी, वापस लिए शब्द

Nitish Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को विधानसभा में परिवार नियोजन पर अजीबोगरीब बयान दिया था. इस पर महिला विधायकों ने आपत्ति जताई थी. राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर उन्हें चेतावनी भी दी थी कि वह अपने बयान पर माफी मांगें. अब नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर इस बयान की वजह से लोग इसकी निंदा कर रहे हैं तो वह अपने बयान पर माफी मांगते हैं. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता ने कहा है कि वह अपना बयान वापस लेते हैं.

विधानसभा में दिए गए इस बयान के बारे में सवाल पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा, 'अगर मेरे वक्तव्य में कोई ऐसी बात आई जिससे लोगों को तकलीफ हुई तो मैं इसे वापस लेता हूं और माफी मांगता हूं. लोग इतनी निंदा कर रहे हैं तो मैं अपने शब्द वापस लेता हूं.' इसके बाद सदन में विपक्षी नेताओं ने हंगामा किया तब नीतीश कुमार ने फिर से कहा कि मैंने सफाई दे दी है. उन्होंने विधानसभा में भी कहा कि वह अपने शब्द वापस लेता हूं और मेरी निंदा करने वालों का अभिनंदन करता हूं.

यह भी पढ़ें- Elvish Yadav से घंटों तक नोएडा पुलिस ने की पूछताछ, सापों वाले केस में कसा गया है शिकंजा

नीतीश पर भड़का महिला आयोग
इससे पहले, एनसीडब्ल्यू ने एक्स पर एक बयान में कहा था, 'हमने विधानसभा में नीतीश कुमार द्वारा महिलाओं की प्रजनन क्षमता और शिक्षा के संबंध में दिए गए हालिया बयान की कड़ी निंदा की और इसे देश की आबादी से जोड़ा. ऐसी टिप्पणियां न केवल प्रतिगामी हैं, बल्कि बेहद असंवेदनशील भी हैं. बिहार के मुख्यमंत्री को इस बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए देशभर की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए.' बीजेपी की बिहार इकाई ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'देश के राजनीतिक इतिहास में नीतीश कुमार जैसा अभद्र नेता किसी ने नहीं देखा होगा.' बीजेपी ने मांग की थी कि सार्वजनिक स्थानों पर नीतीश कुमार के दोहरे अर्थ वाले संवादों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- साफ नहीं हो रही दिल्ली की हवा, आज भी AQI 450 के पार

नीतीश कुमार ने विधानसभा में अपने वक्तव्य के दौरान कहा था, 'शादी के बाद पुरुष अपनी पत्‍नी को यौन संबंध स्थापित करने के लिए कहते हैं लेकिन जैसा कि हमने बिहार में महिलाओं को शिक्षित किया है, वे अपने पतियों को सही समय पर ऐसा करने से रोकने के लिए कहती हैं. इसके कारण बिहार की जनसंख्या नियंत्रण में है.' यह सुनकर पीछे बैठे कुछ विधायक हंस रहे थे. बीजेपी की महिला विधायकों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement