Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पूछा सवाल तो बोले नीतीश कुमार, 'बहुत गर्मी है, ये सब बात बाद में होगा'

Uniform Civil Code Nitish Kumar: यूनिफॉर्म सिविल कोड के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि अभी बहुत गर्मी है.

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पूछा सवाल तो बोले नीतीश कुमार, 'बहुत गर्मी है, ये सब बात बाद में होगा'

Nitish Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) के बारे में विधि आयोग जनता से राय ले रहा है. इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar ) से एक पत्रकार ने इसी को लेकर सवाल पूछ लिया. इस पर जेडीयू नेता और बिहार की सरकार के मुखिया नीतीश कुमार ने कहा कि अभी बहुत गर्मी है, ये सब बात बाद में होगा.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो रविवार का है. नीतीश कुमार बिहार विधानसभा के बाहर मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे. पहले नीतीश कुमार ने खुद ही कहा कि बहुत गर्मी है. फिर एक पत्रकार ने उनसे यूनिफॉर्म सिविल कोड के बारे में एक सवाल पूछा. इस सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने हंसते हुए कहा कि अभी बहुत गर्मी है, यह सब बात बाद में होगा.

यह भी पढ़ें- Gita Press को मिलेगा गांधी शांति पुरस्कार, सम्मान स्वीकार, 1 करोड़ लेने से किया इनकार, जानिए वजह

जनता की राय मांग रहा है विधि आयोग
हाल ही में विधि आयोग ने जनता की राय मांगी है. विधि आयोग के मुताबिक, 30 दिन में यूनिफॉर्म सिविल कोड के बारे में जनता को अपनी राय बतानी है. जनता के साथ-साथ देश के धार्मिक संगठनों से भी उनकी राय मांगी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 21वें विधि आयोग की रिपोर्ट आने के बाद अब 22वां विधि आयोग यूनिफॉर्म सिविल कोड पर एक रिपोर्ट तैयार कर रहा है.

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन पहुंचे यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की को ऋषि सुनक ने खिलाई बर्फी, बोले- मां ने बनाई थी मिठाई, देखें वीडियो

रिपोर्ट के मुताबिक, विधि आयोग की इस रिपोर्ट के आधार पर ही केंद्र सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड का बिल लाने की तैयारी कर सकती है. विधि आयोग के मुताबिक, 30 दिन के भीतर आम जनता और धार्मिक संगठन इस पर अपनी राय दे सकते हैं. इसके लिए विधि आयोग ने एक आधिकारिक ईमेल आईडी- membersecretary-ici@gov.in  जारी की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement