Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida Delhi Earthquake: नेपाल में आया 6.4 मैग्नीट्यूड का भयानक भूकंप, दिल्ली-NCR समेत कांपी पूरे उत्तर भारत की धरती

Earthquake in Delhi Noida: नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, नेपाल में पेंक के करीब रात 11.32 बजे आए भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 10 किलोमीटर गहराई पर रहा है.

Noida Delhi Earthquake: नेपाल में आया 6.4 मैग्नीट्यूड का भयानक भूकंप, दिल्ली-NCR समेत कांपी पूरे उत्तर भारत की धरती
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Earthquake News- दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में शुक्रवार देर रात भूकंप (Earthquake) के झटकों ने सभी को खौफजदा कर दिया. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रात 11.32 बजे आए भयानक भूकंप का केंद्र नेपाल के Paink से 7 किलोमीटर दूर 10 किलोमीटर की गहराई पर रहा, जिसे रिक्टर स्केल पर 6.4 मैग्नीट्यूड का दर्ज किया गया. इस भूकंप का असर नेपाल के अलावा उससे सटे उत्तर भारत के सभी राज्यों और चीन तक के इलाकों में देखा गया है. 

खौफजदा लोग घरों से बाहर भागे

दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद समेत पूरे उत्तर भारत में देर रात अचानक भूकंप के झटकों से बिल्डिंगें ताश के पत्तों की तरह हिलने लगीं. लोग खौफजदा होकर अपने घरों और बिल्डिंगों से बाहर दौड़ने लगें. अभी तक कहीं से किसी तरह के जान या माल के नुकसान की खबर नहीं है.

दिल्ली के 208 किलोमीटर के दायरे में रहा भारत में असर

भूकंप पर नजर रखने वाली निजी ऐप Sismo के मुताबिक, नेपाल में आए भूकंप का भारत में दिल्ली के चारों तरफ करीब 208 किलोमीटर इलाके में असर रहा है. राजस्थान के जयपुर तक से लोगों ने भूकंप के झटके महसूस होने की रिपोर्ट ऐप पर अपलोड की है. इस इलाके से भूकंप के झटके महसूस होने की 180 लोगों की रिपोर्ट मिलने का दावा ऐप पर किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement