Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyber Crime: एक्शन में यूपी पुलिस, राजस्थान में Digital Arrest गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने साइबर क्राइम करने वाले 6 आरोपियों को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है. इन सभी पर डिजिटल अरेस्ट के साथ नशीले पदार्थों की तस्करी, मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई आरोप हैं.

Latest News
Cyber Crime: एक्शन में यूपी पुलिस, राजस्थान में Digital Arrest गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को यूपी पुलिस ने एक बड़ें गैंग का भांडाफोड़ किया है. यूपी पुलिस ने डिजिटल अरेस्ट गिरोह के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर मादक पदार्थ की तस्करी करने, अवैध पासपोर्ट तैयार करने और धोखाधड़ी की गतिविधियों में शामिल होने समेत लोगों को डिजिटल अरेस्ट करने जैसे कई आरोप हैं. 

क्या होता है डिजिटल अरेस्ट?
डिजिटल अरेस्ट एक ऐसी रणनीति है जहां साइबर अपराधी धोखाधड़ी करने के लिए अपने शिकार को उसी के घर में बंधक बना देते हैं. ये अपराधी अक्सर ऑडियो या वीडियो कॉल कर लोगों के सामने कानून प्रवर्तन अधिकारी के रूप में पेश आते हैं और उनके मन में डर पैदा करते हैं. इस काम को अंजाम देने के लिए वो AI जनरेटेड आवाज या वीडियो की मदद लेते हैं. दुनियाभर में साइबर अपराध की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं. 


ये भी पढ़ें-Petrol-Diesel Price Today: सोमवार को जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें, चेक करें अपने शहर में फ्यूल के Rates  


 

पुलिस ने दी जानकारी
बता दें कि गिरफ्तार किए गए आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं. आरोपियों की पहचान किशन, लाखन, महेंद्र, संजय शर्मा, प्रवीण जगिंड और शंभू दयाल के रूप में हुई है. असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर विवेक रंजन राय ने बताया कि साइबर अपराधियों को राजस्थान के सीकर जिले के लोसल इलाके से पकड़ा गया. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement