Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coromandel Express Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में अब तक 70 लोगों की मौत, 500 से ज्यादा घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Coromandel Express Train Accident In Odisha: ओडिशा के बालासोर में मालगाड़ी से टकराने के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए.

Coromandel Express Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में अब तक 70 लोगों की मौत, 500 से ज्यादा घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Coromandel Express Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ओडिशा के बालासोर जिले में कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन (Coromandel Express Train Accident) शुक्रवार शाम एक मालगाड़ी से टकरा गई. जिसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई कोच पटरी से नीचे उतर गए. इस हादसे में अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 500 से ज्यादा यात्री घायल हैं. घायलों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. प्रशासन राहत-बचाव कार्य में जुटा हुआ है.

- राहुल गांधी ने हादसे पर जताया दुख
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है.  उन्होंने ट्वीट किया, 'ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के दुखद समाचार से व्यथित हूं. मेरा दिल शोक संतप्त परिवारों के लिए जाता है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से आग्रह करता हूं कि बचाव के प्रयासों के लिए आवश्यक सभी सहायता प्रदान करें.'

- पीएम मोदी ने ली है हादसे की पूरी जानकारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से ओडिशा के बालासोर में हुए इस रेल हादसे को लेकर बात की और पूरी जानकारी ली. उन्होंने रेल मंत्री को बचाव अभियान की खुद निगरानी करने का निर्देश दिया है.

-ये हैं रेल हादसे के लिए हेल्पलाइन नंबर

साउथ ईस्टर्न रेलवे ने 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841 Shalimar-Chennai Coromandel Express) के हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं. हावड़ा हेल्पलाइन नंबर 033-26382217 है, जबकि खड़गपुर हेल्पलाइन नंबर 8972073925 और 9332392339 हैं. बालासोर हेल्पलाइन नंबर 8249591559 और 7978418322 हैं, जबकि शालीमार हेल्पलाइन नंबर 9903370746 है. 

- पश्चिम बंगाल ने भी एक्टिव किया कंट्रोल रूम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि उनके राज्य ने भी अपना कंट्रोल रूम एक्टिवेट कर दिया है. उन्होंने कहा, लोगों की मदद के लिए ओडिशा सरकार, दक्षिण पूर्व रेलवे के साथ समन्वय कर रही है। आपातकालीन नियंत्रण कक्ष को तुरंत 033- 22143526/22535185 नंबर के साथ सक्रिय कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने बताया कि हम ओडिशा सरकार के साथ नियमित संपर्क में हैं. बंगाल से एक उच्च स्तरीय टीम भी बालासोर के लिए रवाना हुई है. घटना में कई यात्री घायल हुए हैं.

-मुख्य सचिव ने दी 132 घायलों की जानकारी

ओडिशा के मुख्य सचिव ने बताया है कि कोरोमंडल एक्सप्रेस रेल दुर्घटना में 132 घायलों को सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पीएचसी में स्थानांतरित किया गया है.

- रेलवे ने जारी किया है इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर

हादसे के बाद प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम नंबर 6782262286 जारी किया है. विशेष राहत आयुक्त कार्यलय ने जानकारी दी है कि तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. बालासोर केलक्टर को सभी जरूरी व्यवस्था करने के आदेश दिए गए हैं. इस रूट पर आने वाली सभी ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि ट्रैक को खाली कराने का काम शुरू कर दिया गया है. वहीं, हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं.

- बालासोर से 40 किलोमीटर दूर हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, हादसा बालासोर जिले से करीब 40 किलोमीटर दूर बहनागा स्टेशन के पास हुआ. चेन्नई की ओर से जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस सामने से आ रही मालगाड़ी से टकरा गई. टक्कर इतनी भंयकर हुई कि एक्सप्रेस के कई डिब्बे मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गए. कई लोगों के मरने की आशंका भी जताई जा रही है. मालगाड़ी से टकराने के बाद स्लीपर के कई डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए हैं.  इन डिब्बों में फंसे यात्रियों को बचाने की कोशिश हो रही है. स्थानीय लोग और प्रशासन टीम लोगों को बाहर निकाले में जुटे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement