Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Coaching Center Case: हाई कोर्ट ने राव कोचिंग हादसा केस CBI को सौंपा, MCD और दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार

Old Rajendra Nagar Coaching Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसे में दिल्ली हाई कोर्ट ने एमसीडी और दिल्ली पुलिस को कड़ी फटकार लगाई है. इस मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी है. 

Latest News
Delhi Coaching Center Case: हाई कोर्ट ने राव कोचिंग हादसा केस CBI को सौंपा, MCD और दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार

हाई कोर्ट ने कोचिंग हादसे की जांच सौंपी CBI को

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर कोचिंग हादसे (Old Rajendra Nagar Coaching Incident) पर शुक्रवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई है. इस हादसे में 3 स्टूडेंट्स की मौत हो गई है, जिसके बाद से दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में स्टूडेंट्स संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. संसद से लेकर सड़क तक इस मुद्दे पर घमासान जारी है. हाई कोर्ट ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए दिल्ली पुलिस को भी कड़ी फटकार लगाई है. कोर्ट ने सीबीआई को जांच सौंपते हुए कहा कि इस घटना में शामिल सभी दोषियों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. 

हाई कोर्ट ने CBI को सौंपी जांच 
हाई कोर्ट ने सीबीआई को जांच सौंपते हुए कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में इस तरह का हादसा पूरे व्यवस्था पर सवालिया निशान छोड़ता है. राव कोचिंग सेंटर हादसे पर हाई कोर्ट ने कहा कि घटना की प्रकृति को देखते हुए, इसकी जांच सीबीआई को ट्रांसफर की जा रही है. साथ ही, केंद्रीय सतर्कता आयोग को भी निर्देश दिया जाता है कि वह सीबीआई जांच की निगरानी करे. इसके लिए एक सीनियर अधिकारी लगाया जाना चाहिए, जो देखे कि तय समय में जांच पूरी हो रही है या नहीं.


यह भी पढ़ें: कोचिंग सेंटर हादसे में Vikas Divyakirti का बड़ा ऐलान, दोषी संस्थान भी लाया खास प्रस्ताव


MCD और दिल्ली पुलिस को भी लगाई कड़ी फटकार 
दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए एमसीडी और दिल्ली पुलिस को भी कड़ी फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा कि एमसीडी में जूनियर अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है. इस मामले में कई सीनियर अधिकारी भी शामिल हैं. दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए कोर्ट ने कहा कि हादसे की जवाबदेही सबको लेनी होगी. अतिक्रमण हटाने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत पर भी कोर्ट ने जोर दिया है. 


यह भी पढ़ें: Election से पहले गरमाई प्रदेश की सियासत, BJP को लेकर संजय राउत का बड़ा बयान


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement