Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Operation Blue Star की बरसी पर स्वर्ण मंदिर के बाहर जुटे भिंडरावाले के समर्थक, खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी

Operation Blue Star Anniversary: स्वर्ण मंदिर के बाहर जुटे खालिस्तान समर्थकों ने जरनैल सिंह भिंडरावाले और खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की.

Operation Blue Star की बरसी पर स्वर्ण मंदिर के बाहर जुटे भिंडरावाले के समर्थक, खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑपरेशन ब्लू स्टार (Operation Blue Star) की बरसी पर सोमवार को पंजाब के अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के बाहर जमकर हंगामा हुआ. स्वर्ण मंदिर के गेट पर सैकड़ों लोग जमा हो गए और खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की. इन लोगों ने जरनैल सिंह भिंडरावाले (Jarnail Singh Bhindranwale) के पोस्टर ले रखे थे. यही नहीं इन लोगों ने भिंडरावाले के समर्थन में भी नारे लगाए.

इससे पहले, ब्लू स्टार की बरसी की संवेदनशीलता को देखते हुए रविवार रात से ही स्वर्ण मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. दरअसल, प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने खालिस्तान के समर्थन में जनमत संग्रह कराने की धमकी दी थी.

यह भी पढ़ें- Operation Blue Star: क्या था ऑपरेशन ब्लू स्टार, क्यों हुई थी शुरुआत, जानें पूरी कहानी

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि स्वर्ण मंदिर के गेट पर मौजूद लोग 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे हैं. इन लोगों के हाथ में तलवारें और ये लोग तलवारें लहराकर नारेबाजी कर रहे हैं. इन लोगों ने जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर भी ले रखे थे.
 

क्या है ऑपरेशन ब्लू स्टार?
आपको बता दें कि साल 1984 में 3 से 6 जून तक चले ऑपरेशन ब्लू स्टार में खालिस्तान समर्थक जरनैल सिंह भिंडरावाले और उसके समर्थकों से मुक्त कराया गया था. इस ऑपरेशन में सेना ने भिंडरावाले को मार गिराया था और हरमंदिर साहिब परिसर की कई इमारतों को भी भारी नुकसान पहुंचा है.

पंजाब के अलावा दुनियाभर में फैले खालिस्तान समर्थक लंबे समय से अलग खालिस्तान देश की मांग कर रहे हैं. कई प्रतिबंधित संगठनों ने कहा था कि इस बार ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर खालिस्तान के समर्थन में जनमत संग्रह करवाया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement