Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'संविधान बदलने की तैयारी में थी भाजपा', आरक्षण को लेकर चिदंबरम का BJP पर बड़ा आरोप

P.Chidambaram on Reservation: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आरक्षण को लेकर भाजपा को निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी आएगी तो आरक्षण खत्म कर देगी.

Latest News
'संविधान बदलने की तैयारी में थी भाजपा', आरक्षण को लेकर चिदंबरम का  BJP पर बड़ा आरोप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mumbai News: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को मुंबई में इंडिया टूडे कॉन्क्लेव 2024 में आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा आरक्षण को खत्म करने में बिल्कुल नहीं सोचेगी करेगी. चिदंबरम ने यह भी कहा कि 13वां संशोधन, जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (EWS) के तहत जो 10 प्रतिशत कोटा दिया जाता है. वह आरक्षण को कमजोर करता है. 

EWS कर रहा आरक्षण को कमजोर 
वहीं जब उनसे सवाल किया गया कि क्या कांग्रेस ने यह जानबूझकर फैलाया था कि संविधान खतरे में है और भाजपा के लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर आरक्षण हटा दिया जाएगा. इस पर चिदंबरम ने कहा कि BJP संविधान में संशोधन जरूर करेगी, क्योंकि वह इसकी तैयारी में थे. वहीं EWS के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण को बरकरार रखने के SC के 2022 के फैसले पर कांग्रेस नेता ने कहा कि पांच जजों ने 3:2 से फैसले को सुनाया था. क्या कोई भी दो सबसे प्रतिभाशाली जजों की असहमति के बारे में पढ़ा? एक दिन 3:2 के फैसले को पलटा जाएगा और ये उम्मीद है कि यह जल्द होगा.  


यह भी पढ़ें- HDFC Bank Credit Card Rules: एचडीएफसी बैंक 1 अक्टूबर से बदल रहा है क्रेडिट कार्ड का ये नियम, नहीं समझे तो होगा नुकसान


गांव में भी लोगों को बताया कि संविधान खतरे में है 
वहीं जब चिदंबरम से पूछा गया कि कांग्रेस ने कहा कि संविधान खतरे में है. इस पर पी. चिदंबरम जवाब दिया कि,' संविधान खतरे में है. मैंने 100 से अधिक गांवों में जाकर प्रचार किया. आपको क्या लगता है इस बात की चिंता केवल शहर के लोगों को ही होनी चाहिए. मैंने गांवों में भी लोगों को बताया कि संविधान खतरे में है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement