Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बदहाल हालत में है पाकिस्तान लेकिन राष्ट्रपति को चाहिए और सैलरी, जानिए कितनी है उनकी तनख्वाह

Pakistan President News: राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सैलरी बढ़ाने के लिए चिट्ठी लिखी है. उन्होंने अपनी सैलरी पर लाखों की हाइक मांगी है.

बदहाल हालत में है पाकिस्तान लेकिन राष्ट्रपति को चाहिए और सैलरी, जानिए कितनी है उनकी तनख्वाह

 पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पिछले कई सालों से लगातार ख़राब होती जा रही है. कर्ज में डूबे पाकिस्तान की हालत का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां के लोग खाने तक के लिए तरस रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने डॉ आरिफ अल्वी ने ने अपने मासिक वेतन में भारी वृद्धि की मांग की है. दिवालिया होने के कगार पर खड़े पाकिस्तान के राष्ट्रपति की यह मांग चौंकाने वाली है. 

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर आपने कईं ऐसे वीडियो देखे होंगे, जिनमें पाकिस्तानी अवाम सड़क पर राशन के लिए मारपीट कर रही होगी. ऐसी हालत में पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने अपनी तनख्वाह बढ़ाने की मांग की है. राष्ट्रपति की तरफ से सैलरी में लाखों रुपये का हाइक मांगा गया है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति सचिवालय ने इस महीने की शुरुआत अपने सैन्य सचिवालय के जरिए सचिव कैबिनेट को एक चिट्ठी लिखी. उन्होंने कहा है कि उनकी सैलरी बढ़ाई जाए. 

ये भी पढ़ें- भूकंप के झटकों से कांपी धरती, घरों में सो रहे लोगों की उड़ी नींद, जानें कितनी थी तीव्रता 

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने लिखी यह चिठ्ठी 

राष्ट्रपति चाहते हैं कि उनका मासिक वेतन पहली बार 1 जुलाई 2021 से और दूसरी बार 1 जुलाई 2023 से बढ़ाया जाए. उन्होंने पत्र में मांग की कि वांछित संशोधनों को लागू किया जाना चाहिए. उन्होंने राष्ट्रपति के वेतन भत्ते और विशेषाधिकार (संशोधन) अधिनियम, 2018 की चौथी अनुसूची में संशोधन की मांग की. इसके साथ उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान के चीफ जस्टिस की सैलरी में 2021 से लेकर 2023 तक की अवधि तक में सैलरी में दोगुना का इजाफा हुआ है. चिट्ठी में कहा गया कि खुद राष्ट्रपति के आदेश पर चीफ जस्टिस की सैलरी बढ़ाई गई है. 

यह भी पढ़ें: चंद्रमा पर क्यों हो रही है बर्फ खोजने की कवायद, क्या ढूंढ पाएगा चंद्रयान-3? पढ़ें जरूरी बात

कितनी है पाकिस्तान के राष्ट्रपति की सैलरी?

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को हर महीने 2800 डॉलर यानी 8,53,152 पाकिस्तानी रुपये मिलते हैं. वह अपनी इस सैलरी से खुश नहीं हैं.  राष्ट्रपति आरिफ अल्वी चाहते हैं कि उनकी सैलरी को 3360 डॉलर यानी 10,23,782 पाकिस्तानी रुपये किया जाए. इसके साथ जुलाई 2023 में एक बार फिर मांग उठाई कि उनकी सैलरी बढ़ाकर 4034 डॉलर (12,29,148.50 पाकिस्तानी रुपये) किया जाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement