Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistani Flight: भारत की सीमा में अचानक घुस आया पाकिस्तानी विमान, 10 मिनट तक हवा में काटता रहा चक्कर, जानिए क्यों?

पाकिस्तानी विमान रात 8.11 बजे पंजाब के बधाना थाने के पास भारतीय सीमा में प्रवेश किया और 10 मिनट बाद तारण साहिब और रसूलपुर होते हुए वापस लौट गया.

Pakistani Flight: भारत की सीमा में अचानक घुस आया पाकिस्तानी विमान, 10 मिनट तक हवा में काटता रहा चक्कर, जानिए क्यों?

Pakistan Airlines Plane (file photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब बॉर्डर पर उस वक्त हड़कंप जैसी स्थिति हो गई जब पाकिस्तान एयरलाइंस का एक विमान अचानक भारतीय सीमा क्षेत्र में घुस आया. पाकिस्तान का यह विमान करीब 10 मिनट तक भारतीय हवाई सीमा में चक्कर काटता रहा. विमान के देखते ही भारतीय सुरक्षाबल अलर्ट हो गए. लेकिन पंजाब में 120 किलोमीटर की उड़ान भरने के बाद विमान वापस पाकिस्तान लौट गया.

हालांकि, बाद में पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा कंपनी की तरफ से बयान सामने आया. उन्होंने बताया कि मस्कट से आ रही उड़ान PK-248 जब 4 मई की रात 8 बजे लैंडिंग के लिए पहुंची तो लाहौर एयरपोर्ट पर भारी बारिश हो रही थी. जिसकी वजह से पायलट विमान की लैंडिंग नहीं कर पाया. द न्यूज ने बताया कि ATC के निर्देश पर पायलट ने गो-अराउंड अप्रोच शुरू किया लेकिन भारी बारिश और कम ऊंचाई की वजह से वह रास्ता भटक गया.

10 मिनट तक भारतीय हवाई सीमा में रहा पाकिस्तानी विमान
विमान रात 8.11 बजे पंजाब के बधाना थाने के पास भारतीय सीमा में प्रवेश किया. पाकिस्तानी विमान जब भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसा तो उसकी रफ्तार 292 किलोमीटर प्रति घंटे थी और वह 13,500 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था. विमान ने अमृतसर से 37 किलोमीटर दूर छिना बिधी चंद गांव के पास भारत में प्रवेश किया और करीब 10 मिनट तक हवा में रहा.

ये भी पढ़ें- छत्तसीगढ़ में 2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले का खुलासा, ED ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

इसके बाद तारण साहिब और रसूलपुर होते हुए नौशेरा पन्नुअन तक पहुंचने के बाद विमान वापस पाकिस्तान की ओर मुड़ा और पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश के बाद विमान हुजरा शाह मुकीम और दीपालपुर होते हुए मुलतान की ओर चला गया.  तब तक वह 120 किलोमीटर का दूरी तय कर चुका था. भारतीय हवाई सीमा में पायलट विमान को 20 हजार फीट की ऊंचाई तक ले गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement