Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नूंह के बाद पानीपत में तनाव, तिरंगा यात्रा के दौरान मस्जिद में घुसी भीड़, लगाए नारे

Haryana News: नूंंह में 31 जुलाई को शोभा यात्रा के दौरान बवाल हो गया था. जिसकी चपेट में हरियाणा के कई जिले आ गए थे.

नूंह के बाद पानीपत में तनाव, तिरंगा यात्रा के दौरान मस्जिद में घुसी भीड़, लगाए नारे

तिरंगा यात्रा के दौरान मस्जिद में घुसी भीड़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा के नूंह जिले (Nuh Violence) में भड़की हिंसा की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि 15 अगस्त को पानीपत में भी ऐसा ही माहौल खराब करने की कोशिश की गई. पानीपत में तिरंगा यात्रा निकाल रहे लोगों की भीड़ ने मस्जिद के सामने जमकर बवाल किया. इतना ही नहीं नारेबाजी करते हुए लाठी-डंडों के साथ मस्जिद के अंदर घुस गए. हालांकि, पुलिस को देखकर सब बाहर निकल आए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है. जिसके बाद से इलाके में तनाव का माहौल है.

वायरल वीडियो साफ देखा जा रहा है कि तिरंगा यात्रा निकाल रहे लोगों की भीड़ जैसे ही सराय मोहल्ले में पहुंचती है, वहां एक धार्मिक स्थल के सामने खड़े होकर नारेबाजी करने लगती है. भीड़ में से कुछ युवक लाठी-डंडों के साथ धार्मिक स्थल के अंदर घुस जाते हैं. जिस वक्त यह घटना हुई मस्जिद के अंदर विशेष समुदाय के लोग भी मौजूद थे. अगर वहां पुलिस नहीं होती तो शायद हालात बिगड़ सकते थे.

VHP और बजरंग दल पर लगा आरोप
समुदाय विशेष के लोगों ने पत्र लिखकर डीजीपी को शिकायत दी है. शिकायत में उन्होंने आरोप आरोप विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल पर लगाया है. पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि तिरंगा यात्रा के दौरान कुछ युवक मस्जिद परिसर के अंदर घुस गए और इमाम साहब मोहम्मद हारुन सह परिवार के साथ व अन्य तीन से चार लोग मौजूद थे. डीएसपी ने कहा कि हम माहौल को बिगड़ने नहीं देंगे. हुड़दंगियों को खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी. मस्जिद के बाहर पुलिसकर्मियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें- नेहरू म्यूजियम अब हुआ प्रधानमंत्री संग्रहालय, मोदी सरकार ने बदल दिया नाम

गौरतलब है कि हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा के दौरान ऐसी ही हिंसा भड़क गई थी. इस दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई थी. सैंकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. हिंसा की यह आग नूंह से सोहना, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल तक फैल गई थी. जिसमें 2 होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हुई थी.

बिट्टू बजरंगी को पुलिस हिरासत में 
वहीं, नूंह हिंसा भड़काने के मामले में आरोपी बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार कर लिया. बजरंगी को बुधवार को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गयाा. पुलिस ने कहा है कि उसके साथियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 31 जनवरी को जिले में हिंसा भड़क गई थी. पुलिस के मुताबिक, सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ऊषा कुंडू की शिकायत पर नूंह के सदर थाने में बजरंगी उर्फ राज कुमार के खिलाफ नई प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसके बाद उसे मंगलवार को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया. प्राथमिकी के मुताबिक, बजरंगी और उसके कुछ अज्ञात समर्थकों ने तलवार और त्रिशूल लेकर नलहड़ मंदिर जाते समय रोके जाने पर एएसपी कुंडू के नेतृत्व वाली पुलिस टीम के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया और उन्हें धमकाया था.

बिटूटू बजरंगी की पहचान सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हुई. फरीदाबाद पुलिस ने दंगों से जुड़े एक अन्य मामले में बजरंगी को गिरफ्तार किया था. उसकी गिरफ्तारी हिंसा के दो दिन बाद की गई थी लेकिन उसके जांच में शामिल होने के बाद उसे ज़मानत पर छोड़ दिया गया था. उसपर भड़काऊ भाषण देने और सार्वजनिक तौर पर हथियार लहराने का आरोप है. नूंह पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया, ‘‘बजरंगी को आज शहर की एक अदालत में पेश किया गया और हमने उसे पूछताछ के लिए एक दिन की पुलिस हिरासत में लिया है. जांच जारी है। बजरंगी के सहयोगियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement