Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris olympics 2024: Vinesh Phogat को अब नहीं मिलेगा मेडल, कोर्ट ने अपील कर दी खारिज

Vinesh Phogat Petition Dismissed: विनेश फोगाट केस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर ये है कि उनका केस खारिज कर दिया गया है. अब विनेश फोगाट को किसी भी तरह का मेडल नहीं मिलेगा.

Latest News
Paris olympics 2024: Vinesh Phogat को अब नहीं मिलेगा मेडल, कोर्ट ने अपील कर दी खारिज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vinesh Phogat Petition Dismissed:  विनेश फोगाट केस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर ये है कि उनका केस खारिज कर दिया गया है. अब विनेश फोगाट को किसी भी तरह का मेडल नहीं मिलेगा. पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश ने इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) में सिल्वर मेडल दिने जाने को लेकर अपील दायर की थी.

विनेश फोगाट की इस याचिका के खारिज होने से केवल विनेश को ही नहीं बल्कि 140 करोड़ देश वासियों को करारा झटका लगा है. इस फैसले के साथ ही भारतीय महिला रेसलर का ओलंपिक मेडल जीतने का सपना टूट गया है. बात करें तो भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल गोल्ड मेडल मैच से ठीक अयोग्य करार दे दिया गया था.


यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के पूर्व कानून मंत्री गिरफ्तार, पानी के रास्ते भागने की कर रहे थे कोशिश


विनेश फोगाट को अयोग्य करार देने की वजह थी कि उनका गोल्ड मेडल मैच से ठीक पहले तय वजन सीमा से 100 ग्राम वजन अधिक था. इस फैसले के बाद भारतीय ओलंपिक संघ ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी. वहीं विनेश फोगाट ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में अपील दर्ज कराई थी उनको सिल्वर मेडल मिलना चाहिए. अब CAS ने इस अपील को खारिज कर दिया है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement