Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Parkash Singh Badal का निधन, 95 साल की उम्र में पंजाब के पूर्व सीएम ने मोहाली के अस्पताल में ली अंतिम सांस 

Parkash Singh Badal Death: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को निधन हो गया. वह 95 वर्ष के थे. पीटीआई के मुताबिक शिरोमणि अकाली दल (SAD) के वरिष्ठ नेता ने मोहाली के निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली है.

Parkash Singh Badal का निधन, 95 साल की उम्र में पंजाब के पूर्व सीएम ने मोहाली के अस्पता��ल में ली अंतिम सांस 

Parkash Singh Badal 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मंगलवार की शाम इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. 95 साल की उम्र में उन्होंने मोहाली के प्राइवेट अस्पताल में आखिरी सांस ली. 95 साल के बादल 5 बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे. सांस में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें पिछले सप्ताह अस्पताल में एडमिट किया गया था. बादल प्रदेश की राजनीति में पिछले 7 दशक से सक्रिय थे. उनके निधन पर पीएम मोदी समेत तमाम दिग्गजों ने शोक जताया है. 

पीएम मोदी समेत तमाम दिग्गजों ने जताया शोक 
प्रकाश सिंह बादल के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए उन्हें भारतीय राजनीति का कद्दावर चेहरा बताया. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि बादल आजीवन पंजाब की तरक्की के लिए काम करते रहे और वह देश के सच्चे और राष्ट्रभक्त नेतृत्वकर्ता थे. बता दें कि बीजेपी और अकाली दल का लंबे समय का साथ किसान विधेयक पर मतभेद के बाद छूट गया था. हालांकि दोनों ही पार्टियों में से किसी ने भी खुलकर कभी एक-दूसरे पर व्यक्तिगत टिप्पणी और हमले नहीं किए.

यह भी पढ़ें: सीएम योगी को धमकी मामले में सामने आया ‘लव एंगल’, जानें क्या था कॉल करने वाले का प्लान

सरपंच से शुरुआत कर प्रदेश के 5 बार सीएम बने 
प्रकाश सिंह बादल राजनीति की उन हस्तियों में से हैं जिन्होंने ग्रामीण स्तर से शुरुआत की थी. प्रकाश सिंह बादल ने साल 1947 में राजनीति शुरू की थी और उस वक्त वह सबसे युवा सरपंच बने थे.  1957 में उन्होंने सबसे पहला विधानसभा चुनाव लड़ा था और मुख्यमंत्री बनने से पहले कई मंत्रालय भी संभाले थे. 1970-71, 1977-80, 1997-2002 तक पंजाब के मुख्यमंत्री रहे. 2012 के विधानसभा चुनावों में भी जीत हासिल कर वह पंजाब के सीएम बने थे. 2022 के विधानसभा चुनाव में वह सबसे ज्यादा उम्र के उम्मीदवार थे लेकिन अपनी सीट नहीं बचा पाए.

यह भी पढे़ं: CM Residence Renovation पर राघव चड्ढा का सीधा जवाब, कहा ऑडिट के बाद ही काम हुआ है

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement