Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi In Ram Mandir: रामलला के सामने भाव विभोर हुए पीएम नरेंद्र मोदी, साष्टांग दंडवत हो किया प्रणाम

PM Modi Ram Lalla Pics: आखिरकार लंबे संघर्ष और दशकों की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है. इस दौरान पीएम मोदी भी काफी इमोशनल हो गए थे. 

Latest News
PM Modi In Ram Mandir: रामलला के सामने भाव विभोर हुए पीएम नरेंद्र मोदी, साष्टांग दंडवत हो किया प्रणाम

PM Modi In Ram Mandir

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 500 सालों की प्रतीक्षा पूरी हो गई और अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई है. देश के हर हिस्से में इस वक्त राममय माहौल है और लोग भजन कीर्तन के साथ सियावर रामचंद्र की जय कह रहे हैं. मुख्य यजमान के तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे विधि-विधान से पूजा की और अभिजीत मुहूर्त में रामलला प्रकट हो गए. मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए 84 सेकेंड का बेहद शुभ मुहूर्त था और पुजारियों की टीम के साथ पीएम ने विधिवत अनुष्ठान पूरे किए.  पूजा के बाद वहां मौजूद ज्यादातर लोग भावुक नजर आ रहे थे और खुद पीएम मोदी के मनोभाव इससे समझ सकते हैं कि उन्होंने साष्टांग दंडवत होकर रामलला की मूर्ति को प्रणाम किया. साध्वी ऋृतंभरा और उमा भारती भी इमोशनल हो गईं. 

पीएम मोदी ने राम मंदिर के शिलान्यास के दौरान भी भगवान राम के सामने दंडवत हुए थे. इस बार राम मंदिर में मूर्ति की स्थापना के बाद पीएम मोदी साष्टांग हुए. इस दौरान पीएम के चेहरे से खुशी और भावुक होने के रंग साफ नजर आ रहे थे. पीएम के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे और वह भी भावुक नजर आ रहे थे. देश-विदेश से आए 7000 से ज्यादा मेहमान मंदिर परिसर में इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बने और सबके चेहरे पर खुशी झलक रही थी. 

यह भी पढ़ें: 2019 से 2023 तक कैसे बना राम मंदिर, तस्वीरों में देखें पूरा निर्माण  

सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों पीएम ने तोड़ा उपवास 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 11 दिनों से विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा के बाद उन्होंने अपना उपवास तोड़ा और सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों चरणामृत ग्रहण किया है. अनुष्ठान खत्म होने के बाद पीएम ने साधु संतों से भी मुलाकात की और मंदिर परिसर का जायजा लिया. पूरी दुनिया से 7,000 से ज्यादा वीआईपी मेहमान इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए अयोध्या पहुंचे हैं. कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सभी मेहमानों को खास प्रसाद भी दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: ड्रोन से निगरानी 10 हजार CCTV कैमरे से निगरानी, अयोध्या बनी अभेद्य किला

अमित शाह समेत कई और दिग्गज नेता नहीं पहुंचे अयोध्या 
बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ज्यादातर दिग्गज नेता नहीं पहुंचे हैं. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने आवास को ही पूरा राममय कर दिया और घर पर ही पूजा पाठ के बाद उन्होंने लाइव कार्यक्रम देखा. गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के बिरला मंदिर में पूजा अर्चना की और फिर लाइव कार्यक्रम में हिस्सा लिया. पीएम के साथ गर्भगृह में सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement