Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Hazaribagh Visit : झारखंड के लोगों की बल्ले-बल्ले, मिला करोड़ों का तोहफा, पीएम का नारा-रोटी, बेटी और माटी

झारखंड को प्रधानमंत्री ने 80 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात दी है. पीएम का दावा है कि झारखंड में अगर बीजेपी आती है तो विकास का रथ रुकेगा नहीं.

Latest News
PM Modi Hazaribagh Visit : झारखंड के लोगों की बल्ले-बल्ले, मिला करोड़ों का तोहफा, पीएम का नारा-रोटी, बेटी और माटी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

PM Modi Hazaribagh Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को झारखंड के हजारीबाग के विनोबा भावे विश्वविद्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने झारखंड के लोगों को 80 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी है. झारखंड के लोगों के लिए योजनाएं दिवाली खुशी से कम नहीं हैं. आपको बता दें कि 17 दिनों में प्रधानमंत्री की ये दूसरी विजिट है झारखंड में. इससे पहले वे 15 सितंबर को जमशेदपुर गए थे. 

प्रधानमंत्री ने आदिवासी समुदायों की शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए 40 एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूलों (EMRS) का उद्घाटन किया. इसके अलावा पीएम ने धरती आबा जनजातियी ग्राम उत्कर्ष अभियान योजना की भी शुरुआत की है. 

कांग्रेस पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि अब JMM भी कांग्रेस और RJD के रंग में रंग गई है. ये वो पुरानी JMM नहीं है. आज JMM पर कांग्रेस के ecosystem ने कब्जा कर लिया है. आज JMM पर कांग्रेस का भूत सवार है- भाषा बदली, चरित्र बदला, और अब ये झारखंड की आत्मा को ही बदलने चले हैं. JMM और कांग्रेस वाले झारखंड में घोटालों का मैराथन कराने में लगे हैं. 

रोटी, बेटी और माटी हमारा नारा- पीएम मोदी
केंद्र सरकार झारखंड के विकास के लिए दिन-रात काम कर रही है, जबकि दूसरी ओर राज्य सरकार (हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार) राज्य के विकास को पटरी से उतारने की कोशिश कर रही है. आज राज्य में हर कोई जानता है कि कांग्रेस जेएमएम और आरजेडी का गठबंधन राज्य के विकास में सबसे बड़ी बाधा है. झारखंड तभी विकसित होगा जब मौजूदा सरकार हार जाएगी. झारखंड तभी विकसित होगा जब राज्य में बदलाव होगा...इसलिए राज्य में परिवर्तन यात्रा चल रही है. आज जो परिवर्तन यात्रा पूरी हुई है, यह झारखंड के लिए नई सुबह की शुरुआत साबित होगी. हमारा एक ही नारा है- रोटी, बेटी और माटी. इसके लिए हम झारखंड में परिवर्तन लाकर रहेंगे.

 


यह भी पढ़ें - झारखंड में पांच घंटे बंद रहेंगी इंटेरनेट सेवाएं, इस वजह से सरकार ने उठाया बड़ा कदम


झारखंड में कब हैं चुनाव
झारखंड विधानसभा चुनाव राज्य विधानसभा के सभी 81 सदस्यों का चुनाव करने के लिए नवंबर या दिसंबर 2024 में होगा. वर्तमान सरकार का कार्यकाल जनवरी 2025 को खत्म हो रहा है. हालांकि, चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव शिड्युल की घोषणा नहीं की है. साल 2020 में हुए विधानसभा चुनावों में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 30, भारतीय जनता पार्टी ने 25 और कांग्रेस ने 16 सीटें जीती थीं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement