Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2024: समाज के हर व्यक्ति को शक्ति देने वाला बजट, जानें क्या बोले PM Modi

आज संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश कर दिया है. पीएम मोदी ने इस बजट को समाज को शक्ति देने वाला बजट बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि ये बजट मध्यम वर्ग के सशक्तिकरण के लिए है.

Latest News
Budget 2024: समाज के हर व्यक्ति को शक्ति देने वाला बजट, जानें क्या बोले PM Modi
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 7वीं बार यूनियन बजट पेश किया. इस बजट में उन्होंने कई बड़े ऐलान किए है. ये मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट है. केंद्रीय बजट 2024-25 पर पीएम मोदी कहते हैं, "इस बजट में सरकार ने 'रोजगार से जुड़ी प्रोत्साहन योजना' की घोषणा की है. इससे रोजगार के कई अवसर पैदा करने में मदद मिलेगी. इस योजना के तहत, सरकार उन लोगों को पहला वेतन देगी जो नए हैं. कार्यबल में प्रवेश से गांवों के युवा प्रशिक्षुता कार्यक्रम के तहत देश की शीर्ष कंपनियों में काम कर सकेंगे."

मध्यम वर्ग के सशक्तिकरण के लिए बजट 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, पिछले 10 सालें में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं. ये बजट नए मध्यम वर्ग के सशक्तिकरण के लिए है. इस बजट से युवाओं को असीमित अवसर दिए जाएंगे. शिक्षा और कौशल को इस बजट से नए पैमाने मिलेंगे. साथ ही इस बजट से नए मध्यम वर्ग को ताकत मिलेगी. इतना ही नहीं इस बजट से महिलाओं, छोटे कारोबारियों, एमएसएमई को मदद मिलेगी. उनका कहना है कि ये बजट समाज के हर व्यक्ति को शक्ति प्रदान करने वाला बजट है. 


ये भी पढ़ें-Budget 2024: बजट के बाद आए नेताओं के रिएक्शन, किसी ने की वाह-वाह, कोई हुआ नाराज


पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट से छोटे व्यापारियों, MSME को प्रगति का मया रास्ता मिलेगा, साथ ही बजट का मेन फोकस मैन्युफैक्चुरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर भी है. ये बजट दलितों और पिछड़ों को सशक्त करने की मजबूत योजनाओं के साथ लाया गया है. साथ ही इस बजट से महिलाओं की आर्थिक भागीदारी सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement