Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या है प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना? जिसका 1 करोड़ घरों को मिलेगा फायदा

Pradhanmantri Suryodaya Yojana: पीएम मोदी ने कहा कि घरों की छतों पर सोलर पैनल लगाने से गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल कम होगा. साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा.

Latest News
क्या है प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना? जिसका 1 करोड़ घरों को मिलेगा फायदा

pm modi announce Pradhanmantri Suryodaya Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा शामिल होने के बाद देशवासियों के लिए बड़ी घोषणा की. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना (Pradhan Mantri Suryodaya Yojana) के तहत एक करोड़ घरों की छतों (रूफटॉप) पर सोलर पैनल लगाएगी. उन्होंने अयोध्या से दिल्ली लौटने के बाद यह घोषणा की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस योजना से सीधे तौर पर गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को फायदा मिलेगा.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं. आज अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घरों की छतों पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो. उन्होंने कहा कि अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार एक करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर पैनल लगाने के लक्ष्य के साथ 'प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना' प्रारंभ करेगी.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की दुनियाभर में चर्चा, जानिए कह रहा विदेशी मीडिया  

प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल कम होगा. साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा. इससे पहले पीएम मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया और लोगों से मंदिर निर्माण से आगे बढ़कर अगले 1,000 वर्षों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 22 जनवरी 2024 का यह सूरज एक अद्भुत आभा लेकर आया है और यह कैलेंडर पर लिखी एक तारीख नहीं बल्कि एक नए कालचक्र का उद्गम है. हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे. हमारे रामलला अब इस दिव्य मंदिर में रहेंगे. मेरा पक्का विश्वास और अपार श्रद्धा है कि जो घटित हुआ है, इसकी अनुभूति देश के, विश्व के कोने-कोने में रामभक्तों को हो रही होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement