Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'22 जनवरी को मनाएं दिवाली' जानिए अयोध्या में और क्या बोले पीएम मोदी

PM Modi Ayodhya visit: अयोध्या दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने रामनगरी को कई सौगात दी. पीएम ने 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई.

Latest News
 '22 जनवरी को मनाएं दिवाली' जानिए अयोध्या में और क्या बोले पीएम मोदी
PM Modi 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे  की सौगात दी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने 15,700 करोड़ की 46 विकास परियोजनाओं की सौगात दी. प्रधानमंत्री ने 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज अयोध्या में प्रगति का उत्साह है, कुछ दिन बाद परंपरा का उत्सव होगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या में हो रहे निर्माण हर राम भक्त के लिए भगवान के दर्शन को और आसान बनाएंगे. ये ऐतिहासिक क्षण बहुत भाग्य से हमारे जीवन में आया है. आइए आपको बताते हैं कि उन्होंने और क्या कुछ कहा है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने 15 हजार 700 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया. पीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरी दुनिया 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण का इंतजार कर रही है, मैं भी उतना ही उत्सुक हूं. भारत की मिट्टी के कण और जन-जन का मैं पुजारी हूं. उत्साह उमंग थोड़ी देर पहले अयोध्या की सड़कों पर भी पूरी तरह नजर आ रहा था. इसके साथ उन्होंने कहा कि आज के भारत का मिजाज अयोध्या में स्पष्ट दिखता है. आज यहां प्रगति का उत्साह है, कुछ दिन बाद परंपरा का उत्सव होगा. विरासत की भव्यता और दिव्यता दिखने वाली है, यही तो भारत है. विकास और विरासत की साझा ताकत भारत को सबसे आगे ले जाएगी. 

ये भी पढ़ें: 'कुश्ती है ठप, बचा लें खिलाड़ियों का भविष्य,' बजरंग पूनिया ने खेल मंत्रालय से लगाई गुहार

22 जनवरी को मनाएं दिवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि 140 करोड़ देशवासियों से प्रार्थना कर रहा हूं कि आप 22 जनवरी को श्रीराम ज्योति जलाएं और दीपावली मनाएं. 22 जनवरी का शाम पूरा जगमग जगमग होना चाहिए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं. इस दौरान उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह 22 जनवरी को अयोध्या न आएं. आपने 550 साल से अधिक समय तक इंतजार किया है कुछ और समय इंतजार करें. पीएम मोदी ने कहा कि इस भव्य आयोजन की तैयारी सालों से चल रही है और इसमें कोई व्यवधान नहीं होना चाहिए. यहां भीड़ मत लगाइए, क्योंकि मंदिर कहीं नहीं जा रहा है. यह सदियों तक रहेगा. 

ये भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: राममंदिर के लिए दो मूर्तियां फाइनल, गर्भगृह में स्थापित की जाएगी 'उत्सव' तो प्रांगण में लगाई जाएगी 'अचल' प्रतिमा

एयरपोर्ट को लेकर कही यह बात 

पीएम ने कहा कि अयोध्या को स्मार्ट बना रहे हैं, आज यहां सड़कों का चोड़ीकरण, फुटपाथ, फ्लाईओवर बन रहे हैं.  इसे आसपास के जिलों से जोड़ने यातायात के साधनों को सुधारा जा रहा है.  मुझे खुशी है कि एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा है. उन्होंने हमें रामायण के जरिए राम से परिचित करवाया. उनके लिए राम ने कहा था- तुम त्रिकाल दर्शी मुनिनाथा, बिस्व बदर जिमि तुम्हरे हाथा. ऐसे महर्षि के नाम एयरपोर्ट पर आने वाले हर यात्री को धन्य करेगा. रामायण वो ज्ञान मार्ग है, जो हमें प्रभु श्रीराम से जोड़ती है. यह एयरपोर्ट दुनिया को दिव्य भव्य-नव्य राममंदिर से जोड़ेगा. 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement